IPL2020 : आईपीएल का 13वां सीजन शुरू, इन दो टीमों के बीच होगा पहला मैच,पढ़ें इस बार क्या है खास

0
338
IPL2020
IPL2020

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। IPL2020 इतने इंतजार के बाद आखिर वो दिन आ ही गया जिसका क्रिकेट प्रेमियों को कई महिनों से इंतजार था, आज से IPL का 13वां सीजन शुरू हो रहा है इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है, आज पहले ही दिन आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें- मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में आज एक दूसरे के सामने होंगी, अब आज देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम कैसा प्रदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें Google ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, लगाया यह आरोप, पढ़ें पूरी खबर

आज का मैच आबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा, भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे से मैच शुरू होगा, जिसका दर्शकों को काफी समय से इंतजार था, ये मैदान ऐसा है जहां कई खिलाड़ी नहीं खेल पाए आज पहली बार खेलेंगे, आपको बता दें कि आईपीएल के इतिहास में यह दूसरी बार है कि पूरा आईपीएल भारत के बाहर आयोजित जा रहा है, इससे पहले एक बार जब 2009 में लोकसभा चुनाव थे तब आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था. वहीं 2014 में भी आईपीएल का पहला हाफ यूएई में खेला गया था और इसका कारण भी लोकसभा चुनाव था.

ये भी पढ़ें कृषि बिलों पर छिड़ा विवाद, मायावती ने केंद्र पर हमला कर कह दी बड़ी बात

29 मार्च से भारत में ही होना था आईपीएल

29 मार्च से आईपीएल का आयोजन भारत में ही होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. बीसीसीआई टी-20 विश्व कप स्थगित होने के बाद इसके आयोजन में सफल रही और अब इस बार का आई पी एल यूएई के तीन शहर अबु धाबी, दुबई, शारजाह में आईपीएल खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें नेपाल ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले पर जताया अपना दावा, स्कूल की किताबों में जारी किया नया मैप

स्टेडियम में नहीं होंगे दर्शक

कोरोना महामारी के कारण इस बार के आईपीएल (IPL2020) में काफी बदलाव हैं लेकिन सबसे बड़ा बदलाव ये है कि इस बार का आईपीएल बिना दर्शकों के खेला जाएगा, इस बार दर्शकों को आईपीएल का लुत्फ सिर्फ ऑनलाइन देख सकते हैं.

पहला मैच होगा इनके बीच

आईपीएल (IPL2020) का पहला ही मैच दो प्रबल टीम रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here