आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का संबोधन, पाकिस्तान और चीन को को दे सकते हैं कड़ा संदेश

0
143
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित करेंगे, कोरोना महामारी को देखते हुए इस संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन वर्चुअली किया जा रहा है, इस संयुक्त राष्ट्र महासभा के सभागार में प्रधानमंत्री का पहले से ही रिकार्ड किया गया वीडियो भाषण प्रसारित किया जाएगा, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी अपने संबोधन में भारत की प्राथमिकताओं को सबके सामने रखेंगे, इसबार की इस महासभा कि थीम की बात करें तो संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की थीम (‘भविष्य जो हम चाहते हैं, संयुक्त राष्ट्र जिसकी हमें जरूरत है) है.

ये भी पढ़ें Bihar Elections 2020 : बिहार में तीन चरणों में होगा चुनाव, जाने इस बार क्या होगा खास

पाकिस्तान में था खौफ़

पीएम मोदी के इस संबोधन को लेकर पाकिस्तान के मन में खौफ साफ देखा जा सकता है, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा की 75वीं वर्षगांठ के दौरान भी अपने नापाक इरादे साफ जाहिर किए, उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के मंच का कीमती समय सिर्फ भारत की बुराई करने में लगा दिया, इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारत की सेना पर कई झूठे आरोप लगाए, इमरान के विरोध में उस वक्त यूएनजीए के सभागार में शामिल भारतीय राजनयिक ने वॉकआउट कर दिया था.

ये भी पढ़ें उर्वशी रौतेला ने किया धमाकेदार डांस, वीडियो हुआ वायरल

पीएम मोदी आज देंगे कड़ा जवाब

पाकिस्तान के इस संबोधन के बाद आज पीएम मोदी की बारी है, पाकिस्तान के इस आरोप के बाद आज भारत के पीएम नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र संघ के महासभा को संबोधित कर उसे आइना दिखाएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का संबोधन भारतीय समय के अनुसार शाम 6.30 बजे होगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाले इस संबोधन में पीएम मोदी भारत की बात रखेंगे. बताया जा रहा है कि आज पीएम मोदी पाकिस्तान और चीन को इस मंच से कड़ा संदेश देंगे, वो गलवान को लेकर चीन को और आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को घेरने की कोशिश करेंगे. जब से गलवान में चीन के साथ भारत की झड़प हुई है तब से पीएम मोदी चीन और पाकिस्तान को लेकर काफी आक्रामक रूख अपनाए हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here