Vastu Shastra : घर में आज ही लाएं ये 4 चीज, चमक जाएंगे किस्मत के सितारे

0
315
Vastu shahtra

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। आप अपने घर की साज सजावट का पूरा ध्यान रखते है. जिसके चलते आप अपने घर को बड़े प्यार और जज्बातों से सजाते हैं. इन सब के बीच आप ये भूल जाते हैं कि आपके घर के लिए क्या अच्छा है और क्या नहीं. लेकिन कई बार हमें वास्तु दोष की जानकारी न होने पर घर पर ऐसी चीजों को लगा देते हैं, जो निगेटिव एनर्जी लाती हैं. जबकि वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कुछ चीजों को लगाने से पॉजिटिव एनर्जी आती है. आइएं आपको बताते है वो कौन सी चीजे हैं.

ये भी पढ़ें Vastu Shastra: पैसों में होती है रुकावट तो अपनाएं ये खास उपाय, जल्द आने लगेगा पैसा

कबूतर

कबूतर को शांति का प्रतीक मानते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर घर में कबूतर के जोड़े के शो-पीस या पोस्टर लगाते हैं तो घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. इसके साथ ही तरक्की की राहें खुल जाती हैं.

तितलियां

यूं तो अक्सर बागानों में उड़ती रंग-बिरंगी तितलियों ने आपके दिल और मन को सुकून दिया होगा लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में रंग-बिरंगी तितलियों को लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और घर से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है.

ये भी पढ़ें Vastu shastra : घर में मनी प्लांट लगाने से पहले जान लें ये बातें, वरना हो सकता है नुकसान

हंस

शास्त्रों में हंस का विशेष महत्व है. कहते हैं कि घर या ऑफिस में हंस का जोड़ा रखना शुभ होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का वास्तु दोष खत्म होने के साथ ही तरक्की की राहें खुल जाती हैं.

बुद्धा

भगवान बुद्ध को शांति का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं कि घर की उत्तर-पूर्व दिशा में बुद्धा प्रतिमा रखने से पॉजिटिव एनर्जी आती है और इसका परिवार के सदस्यों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

ये भी पढ़ें Vastu Shastra: घर में शंख रखने से होगा लाभ, वास्तु दोष से मिलेगी मुक्ति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here