दिल्ली में शुरू हुआ 10,000 बेड वाला Covid-19 का स्पेशल सेंटर

0
163
corona virus in india
corona virus in india

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। देश की राजधानी दिल्ली के छत्तरपुर इलाके में 26 जून, शुक्रवार को 10,000 बेड वाला कोरोना से लडने के लिए सेंटर तैयार किया गया। यह स्पेशल सेन्टर राधास्वामी सत्संग व्यास केंद्र में आईटीबीपी (ITBP) के जवानों द्वारा तैयार किया गया है। इस कोविड-19 (Covid-19) सेंटर की पूरी जिम्मेदारी आईटीबीपी (ITBP) के जवानों को सौंपी गई है। आपको बता दें कि यह कोविड केयर सेंटर गृहमंत्री अमित शाह के निर्देशानुसार बनवाया गया है।

अभी कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के कोऱोना से लडने की जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने कंधों पर उठाई। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जिलों के अधिकारियों से चर्चा करके हालात का जायजा लिया। और कुछ दिनों के भीतर ही उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए सुविधाजनक 10,000 बेड उपलब्ध कराए।

वहीं इसकी देखभाल के लिए आईटीबीपी (ITBP) के जवानों को नियुक्त किया। इसी जिम्मेदारी को निभाते हुए आईटीबीपी (ITBP) के डीजी एस एस देसवाल ने देश के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर में आईटीबीपी (ITBP) की मेडिकल की पूरी हो चुकी तैयारियों का जायज़ा लिया और अपने जवानों को काफी उत्साहित करते हुए इस कार्य के लिए सराहा भी।

वहीं डीजी ने आज से शुरू होने वाले राजधानी के इस विशालतम कोविड केयर सेंटर के संचालन की नोडल एजेंसी के तौर पर कार्यभार संभालने हेतु केंद्र पर जाकर डॉक्टरों और प्रशासकों की टीम की हौसला अफजाई की। आईटीबीपी (ITBP) इस केंद्र को ऑपरेट करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here