Ajay Devgn की अपकमिंग फिल्म ‘Bhuj The Pride of India’ होगी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज

0
190
pratibimbnews
pratibimbnews

नईदल्ली/काजल गुप्ता। कोरोना वायरस ने देशभर में कहर मचा रखा है और रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 60 लाख से ऊपर पहुंच गई है. इस वायरस से सारे काम रुके पड़े है हालाकि अब ज़िन्दगी को द्वारा पटरी पर लाने की शुरुआत कर दी है लेकिन मनोरंजन इंडस्ट्री अभी भी रुकी पड़ी है. मनोरंजन इंडस्ट्री बहुत बुरी तरह प्रभावित हो रही है. अब तक बॉलीवुड इंडस्ट्री को 1000 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है.

कोरोना वायरस के वजह से सभी फिल्मों की शूटिंग पर ताला लगा हुआ है. और जिन फिल्मों की शूटिंग पूरी हो चुकी है रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है उन्हे भी रिलीज नहीं कर सकते है. क्योंकि दुनियाभर में लॉकडाउन के वजह से बन्द कर रखा है. फिल्म निर्मताओं ने इस नुकसान की भरपाई के लिए अपनी फिल्मों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया है.

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अब तक कई फिल्में रिलीज हो चुकी है. लक्ष्मी बॉम्ब, “गुलाबो सिताबो” और “शकुंतला देवी” जैसी कई और बड़ी फ़िल्मों को इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के बाद अब कई और दूसरे निर्माता भी अपनी फ़िल्मों को जो कि रिलीज़ के लिए रेडी है. उसे इस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की तैयारी कर रहे हैं.

फिलहाल हाल ही में सूत्रों के मुताबिक ये खबर मिली कि अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ (Bhuj The Pride of India) भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है. इस फिल्म मेें अजय देवगन (Ajay Devgan), के अलावा सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha ) , संजय दत्त (Sanjay Dutt), शरद केलकर (Sharad kelkar) जैसे स्टार्स भी लीड रोल में नजर आएंगे.

सूत्रों के मुताबिक फिल्म की कुछ दिन की शूटिंग अभी बाकी है लेकिन लेकिन निर्माता पोस्ट अनलॉक की स्थिति से अच्छी तरह से वाकिफ हैं, इस बीच लोग थिएटर और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने में दर महसूस कर सकते हैं। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए निर्माता डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर अपनी फिल्म को सीधे रिलीज करने के लिए बात कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज में देरी करने से इसकी प्रोडक्शन कोस्ट बढ़ती जाएगी। फिल्म निर्माता इस समय अच्छा सौदा करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर दोनों पक्षों के बीच बात बनती है तो इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज कर दिया जाएगा।’

बता दे कि ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ फिल्म साल 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की कहानी है। इसके अलावा ये फिल्म भारतीय एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक की कहानी को भी बताती है , कि कैसे जब इस युद्ध में पाकिस्तानी सेना ने इंडियन एयर फोर्स एयर बेस को तबाह कर दिया था फिर विजय कर्णिक ने अपनी टीम के साथ मिलकर इसे दोबारा बनाया था .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here