दिल्ली कोरोना मामलों पर चिंतित अमित शाह, खुद थामी हाथ में कमान.

0
229

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों को देखते हुए खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कमान थाम ली है आपको बता दें कि आज सोमवार को अमित शाह ने दिल्‍ली सरकार के लोकनायक अस्‍पताल में सुविधाओं का जायजा लिया. जानकारी के मुताबिक आज अमित शाह ने अस्पताल के बड़े डॉक्टरों और पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की और कोरोना के मरीजों की हालत को लेकर अस्पताल में सुविधाओं की समीक्षा भी की.

बुलाई थी सर्वदलीय बैठक

दिल्ली में कोरोना मामलों में लगातार तेजी आ रही है. इसलिए गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई की कमान अपने हाथ में ले ली है. मालूम हो कि आज अमित शाह ने कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए सोमवार को सर्वदलीय बैठक भी की. बैठक में दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता, दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह भी मौजूद रहे.

सर्वदलीय बैठक के बाद अमित शाह ने कहा कि ”मैं सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि यह सुनिश्चित करें कि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों के हित में लिए गए निर्णय जमीनी स्तर पर लागू हों’

सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि ”बैठक में गृह मंत्री ने कहा कि 20 जून तक दिल्ली सरकार प्रति दिन 18000 टेस्ट करेगी और कंटेनमेंट ज़ोन में घर-घर जाकर ट्रेसिंग और मेपिंग होगी. साथ ही 15 दिन के बाद 500 और रेलवे कोच उपलब्ध हो जाएंगे. जिससे दिल्ली में 37000 बेड दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और रेलवे कोच को मिलाकर होंगे”.

दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि ”गृह मंत्रायल ने स्वीकार किया है कि टेस्टिंग का अधिकार सभी को होना चाहिए. और सभी देशों में टेस्टिंग और ट्रेसिंग पॉलिसी के माध्यम से ही उपचार संभव है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि एक नई ट्रेसिंग पॉलिसी के तहत सभी को टेस्टिंग का अधिकार होगा”.

शाह ने रविवार को की थी हाई लेवल मीटिंग

रविवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ एक हाई लेवल की मीटिंग की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here