राम मंदिर शिलान्यास समारोह में अयोध्या समेत पूरे देश में जल सकते हैं घी के दिये

0
239
राम मंदिर

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, अन्य महत्वपूर्ण शख्सियत शिलान्यास समारोह में सम्मिलित होंगी, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शिलान्यास की विधि पूरी की जाएगी. सूत्रों से खबर मिली है कि शिलान्यास के लिए 40 किलो की चांदी की ईट रखी जाएगी. वहीं जन में ऐसी बातें चल रही है कि शिलान्यास वाले दिन पूरे अयोध्या के साथ साथ ही पूरे देश में दीपोत्सव मनाया जाएगा.

NHAI ने अयोध्या के सौंदर्यीकरण के लिए दिए 55 करोड़ों रुपए

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही राम मंदिर शिलान्यास समारोह को न करवाने के लिए कुछ विपक्षी पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को आधारहीन बता कर सिरे से खारिज कर दिया.

राहुल गांधी ने कहा – चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है

कोरोना वायरस के चलते राम मंदिर शिलान्यास समारोह को कुछ सीमित लोगों को ही सम्मिलित किया जाएगा. वहीं भक्तों की आस्था को देखते हुए सरकार ने लाइव शिलान्यास समारोह का प्रबंध भी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने शिलान्यास समारोह के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी की है जिसका पालन करना अनिवार्य होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here