अयोध्या : राम मंदिर निर्माण की तारिख तय, पीएम मोदी को भेजा न्योता

0
197
राम जन्म भूमि
Ram Mandir

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। आज आज राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक हुई. बैठक में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, कामेश्वर चौपाल, समेत दूसरे ट्रस्टी मौजूद रहे. इस बैठक में एक महत्वपूर्ण विषय पर फैसला लिया गया.

बाबा बर्फानी के दर्शन के बाद सैनिकों से मिले राजनाथ सिंह कहा – आप लोगों पर गर्व है

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कामेश्वर चौपालने बताया कि आज बैठक में राम मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री जी को 2 तिथियों का सुझाव भेजा गया है, 3 अगस्त और 5 अगस्त, इनमें से जो सुविधाजनक लगेगी उस तिथि को शुभारंभ हो जाएगा,

उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण पर काम लंबे समय से चल रहा है, रामजन्मभूमि न्यास सारा काम कर रहा था, हम लोगों ने फरवरी से हैंडओवर लिया है, हम 4 महीनें में जो काम कर पाए उसका विवरण आज बैठक में दिया गया.

मायावती ने अशोक गहलोत पर दगाबाजी का आरोप लगाया, पढ़िए पूरा मामला

साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि हमारा स्पष्ट मत है कि समाज जितना धन देगा उतना धन मंदिर निर्माण में खर्च होगा, आज हम गणित नहीं लगा सकते, धार्मिक कार्यों में ऐसा करना भी नहीं चाहिए, भगवान के काम में पैसे की कमी नहीं आएगी.

चंपत राय ने कहा समाज के 10 करोड़ परिवारों से धनसंग्रह करने की चर्चा आज निकली है, इनसे सम्पर्क किया जाएगा, जब धनसंग्रह और बाकी की ड्राइंग पूरी हो जाएंगी, उसके बाद 3 से 3.5 साल में मंदिर के निर्माण का काम पूरा कर दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here