कल आ सकता है bihar board 10th result, ऐसे करें चेक

0
268

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। बिहार बोर्ड के 10वीं (bihar board 10th result) के बच्चों का इंतजार कल ख़त्म हो सकता है बिहार बोर्ड जल्द ही रिजल्ट घोषित करने की तैयारी में है, बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) के सूत्रों के मुताबिक 10वीं की परिक्षाओं का परिणाम अब कभी भी घोषित हो सकता है, 10वीं की परीक्षा में भाग लिए हुए 15 लाख बच्चों की काॅपी चैकिंग का काम खत्म हो गया है और रिजल्ट भी तैयार हो चुका है बस ऑनलाइन किया जाना बाकी है, रिजल्ट कल शाम यानी गुरुवार को आना तय माना जा रहा है.

जानकारी के अनुसार जिस तरह 12वीं के नतीजे पहले से ही (BSEB) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा घोषित कर दिए गए हैं पर अब 10वीं के नतीजे (BSEB) एक प्रेस रिलीज के जरिए जारी करेगा.

बिहार बोर्ड (BSEB) अब 10वीं (bihar board 10th result) का रिजल्ट किसी भी वक्त घोषित कर सकता है जिसका इंतजार बच्चे इतने दिनों से कर रहे थे, अब बच्चे जल्द ही अपनी मेहनत का परिणाम जान सकेंगें, (BSEB) ने 24 मार्च को ही 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए थे पर 10वीं के परिणामों को लाॅकडाउन की वजह से रोकना पड़ा, वरना 10वीं के नतीजे भी अप्रेल महीने में ही आ जाते.

अपने परीक्षा के नतीजों को जानने के लिए आप इस Biharboardonline.bihar.gov.in वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर जाने के बाद अपना रोल नम्बर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें, अब अन्य मांगी डिटेल भरें, सारी डिटेल भरने के बाद सबमिट कर दें, सबमिट करने के बाद आप अपना रिजल्ट देख सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here