यूट्यूब ने हटाया कैरी मिनाती का रोस्ट वीडियो, ट्वीटर पर उठी जस्टिस फॉर कैरी मिनाती की मांग

0
356
  • यूट्यूब ने डिलीट किया कैरी मिनाती का रोस्ट वीडियो
  • ट्विटर पर जस्टिस फॉर कैरी मिनाती हुआ ट्रेंड
  • सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, उठाई आवाज

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। पिछले हफ्ते यूट्यबर कैरी मिनाती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो गया था, जिसमें उन्होंने टिक टॉक के कुछ स्टार्स को बुरी तरह रोस्ट किया था. लेकिन अब यूट्यूब ने कैरी मिनाती का ये वीडियो  गाइडलाइंस के उल्लंघन का हवाला देते हुए इस वीडियो को हटा दिया है. जिसके बाद ट्विटर पर जस्टिस फॉर कैरी मिनाती ट्रेंड हो रहा है.

जानिए क्या है पूरा विवाद

पिछले महीने से इंटरनेट पर दो कम्युनिटीज के बीच एक जंग छिड़ी हुई है. इसका नाम है यूट्यूबर्स vs टिकटॉकर्स. इसकी शुरुआत एक और रोस्टिंग यूट्यूबर एलविश यादव ने एक वीडियो के जरिए की थी. सबसे पहले एलविश यादव ने एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उसने कुछ नामी टिकटॉकर्स को रोस्ट किया, इनमें लड़कियां भी शामिल थीं. उस रोस्ट के बाद एलविश यादव को गलत ठहराया गया. उसके बाद कई और लोगों ने टिकटॉक कम्युनिटी को रोस्ट किया और ये सिलसिला चलता रहा. मामले तब आगे बढ़ा जब नामी टिकटॉकर टीम नवाब के आमिर सिद्दीकी ने एक आईजीटीवी वीडियो अपलोड किया और उसमें यूट्यूब और टिकटॉक के बीच कई बातों को लेकर तुलना की. इसमें उन्होंने कई ऐसे ‘फैक्ट्स’ रख दिए जो यूट्यूबर्स और फैंस को पसंद नहीं आए. आमिर सिद्दीकी ने अपनी वीडियो में रोस्ट करने वाले यूट्यूबर्स को भी काफी बुरा भला कहा था. साथ ही उन्होंने कई लोगों को टैग भी किया था, जिसमें यूट्यूब पर रोस्ट वीडियो बनाने वाले कैरी मिनाती का नाम भी शामिल था. जिसके बाद इसी के जवाब में कैरी मिनाती ने पिछले हफ्ते एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने आमिर सिद्दीकी सहित कई टिक टॉकर्स को रोस्ट किया.

फ़ोटो सोर्स : गूगल

 जिसके बाद आमिर सिद्दीकी ने इंस्टाग्राम से अपना वीडियो डिलीट कर दिया. बता दें कि इस वीडियो को अपलोड करते वक्त कैरी मिनाती के चैनल पर 10.5 मिलियन के करीब फॉलोअर्स थे जो कि वर्तमान में 16.5 मिलियन से अधिक हो गए हैं. कैरी की इस वीडियो ने कई रेकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. इस वीडियो पर 60 मिलियन से अधिक व्यूज और 10 मिलियन से अधिक लाइक्स मिले साथ ही यह वीडियो भारत का सबसे अधिक लाइक किए जाने वाला वीडियो बन गया. इसी बीच यूट्यूब ने कैरी मिनाती की ये वीडियो गाइडलाइंस के उल्लंघन का हवाला देते हुए 5 दिन बाद  डिलीट कर दी. जिसके बाद कैरी मिनाती के समर्थन में उनके फैंस justice for carry, bring back carrys video जैसे कई हैशटैग सोशल मीडिया पर शुरु कर दिए. आपको बता दें कि यूट्यूब ने केवल कैरी ही नहीं बल्कि बाकी रोस्टर्स एलविश यादव और लक्ष्य चौधरी के टिकटॉक रोस्ट वीडियो को भी अपने प्लैटफॉर्म से हटा दिया है. 

 सोशल मीडिया पर हुआ #justiceforcarry ट्रेंड

वीडियो डिलीट होने के बाद कैरी मिनाती की ओर से अभी तक इस पर कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है, लेकिन उनके समर्थक इस फैसले से खुश नहीं हैं. सोशल मीडिया पर इसे लेकर लगातार रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

कैरी मिनाती की वीडियो डिलीट होने के बाद हिमांश कोहली ने ट्वीट कर लिखा, “वो सिर्फ एक फन रोस्ट था. बाकी सब बाद में लेकिन मैं तुम्हारे साथ हूं. अच्छा कंटेटेंट लेकर आते रहो” 

कौन हैं कैरी मिनाती

कैरी मिनाती का असली नाम अजय नागर है और उनकी उम्र सिर्फ 20 साल है. कैरी ने 15 साल की उम्र में अपना पहला यूट्यूब चैनल बनाया था, लेकिन वह ज्यादा सफल नहीं हुआ. उसके बाद कैरी ने एक और नया यूट्यूब चैनल बनाया जिस पर वह कई स्टार्स की मिमिक्री करते थे जिसका नाम ‘सनी देओल’ रखा और बाद में बदलकर ‘कैरी देओल’ कर दिया. वह चर्चा में तब आए जब उन्होंने जानेमाने यूट्यूबर भुवन बाम को रोस्ट किया. इसके बाद उनके सब्सक्राइबर्स तेजी से बढ़े. फिलहाल वह भारत के जान-माने यूट्यूबर्स में एक हैं. यहां तक कि साल 2019 में नामी मैगजीन टाइम्स ने उन्हें अपनी ‘नेक्स्ट जनरेशन लीडर्स 2019’ की लिस्ट में जगह दी थी. बता दें कि पिछले साल कैरी को बेस्ट इंफ्लूएंसर का खिताब भी दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here