CoronaVirus Update : पिछले 24 घंटों में कोरोना वाइरस के 11,929 मामले दर्ज हुए.

0
181
coronavirus in india
coronavirus in india

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। आज देश में कोरोना वाइरस के 11,929 मामले दर्ज हुए हैं. अब देश में कोरोना से जूझ रहे लोगों की संख्या 3,20,922 के पार पहुंच चुकी है. 24 घंटे में कोरोना वाइरस से मरने वालों की संख्या 311 हो गई है तथा देश में कोरोना से मौत के आंकड़े 9,195 के पार जा चुके हैं. यह आंकड़े आज स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं.

इन आंकड़ों में सही होने वालों की संख्या 1,62,379 है. वहीं कोरोना वाइरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र हुआ है. महाराष्ट्र में कुल 1,04,568 कोरोना पोजिटिव हो चुके हैं. महाराष्ट्र के साथ साथ तमिलनाडु में (42,687) और दिल्ली में (38,958) लोग संक्रमित हो चुके हैं.

जब से लाॅकडाउन में ढील दी गई है तब से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आज देश में अभी तक के सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों और मरने वालों की मामले दर्ज हुए हैं, जो की काफी दुःखद स्थिति है. विश्व में भारत कोरोना के संक्रमणों की संख्या में चौथे स्थान पर पहुंच चुका है. अमेरिका, यूरोप, इटली जैसे देशों के बाद भारत भी इस कोरोना से बच नहीं पाया है तथा दिन ब दिन बढ़ते केसेज से कोरोना अपना विराट रूप ले रहा है. वैज्ञानिक भी अपनी पूरी ताकत के साथ वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं. अब तो सभी देश कोरोना वाइरस की वैक्सीन के आने का इंतजार कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here