जवानों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान- देश नहीं भूलेगा बलिदान

0
212
RAJNATHSINGH

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत और चीन की सीमा पर गलवान घाटी में शहीद हुए भारत के 20 जवानों को श्रद्धांजलि दी है. राजनाथ सिंह ने बुधवार को जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर अपना बड़ा बयान जारी किया है. राजनाथ ने लिखा कि गलवान घाटी में सेना के जवानों ने अपना फर्ज निभाते वक्त जान दे दी, देश उनके इस बलिदान को कभी नहीं भूल पाएगा.

अब नहीं बचेगा चीन, भारत उठा सकता है ये कदम

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘..गलवान घाटी में सैनिकों को खोना दर्दनाक है. हमारे सैनिकों ने अपना फर्ज निभाते हुए देश के लिए जान दे दी. देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा.’उन्होंने आगे लिखा कि शहीद जवानों के परिवारों के प्रति वह सांत्वना प्रकट करते हैं, देश उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. राजनाथ ने कहा हमें अपने देश के जवानों पर गर्व है.

बता दें कि मंगलवार को भारत और चीन की सीमा पर सेना के जवानों की शहादत के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ये पहला बड़ा बयान है. शहीद जवानों की खबर के बाद से ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लगातार बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत समेत अन्य सेना के अफसरों से बात की.

बुधवार सुबह रक्षा मंत्रालय में राजनाथ सिंह और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच विस्तृत बैठक हुई. इस दौरान रक्षा मंत्री ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी बात की. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई सुरक्षा मामलों की बैठक में भी राजनाथ ने हिस्सा लिया.

भारत चीन मुठभेड़ में चीन का बयान, चीन ने जताया भारत से डर

आपको बता दें कि 15-16 जून की रात लद्दाख के पास गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं, जिनमें एक कमांडिंग अफसर भी शामिल थे. साथ ही चीन को भी इसमें बड़ा नुकसान हुआ है और उसके एक कमांडिंग अफसर समेत करीब 40 जवान हताहत हुए हैं. हालांकि, चीन ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here