Dhoni Birthday Special : जानिए, महेंद्र सिंह धोनी और नंबर 7 का क्यों है इतना गहरा संबंध

0
159

नई दिल्ली/दीक्षा शर्मा। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उर्फ माही का आज जन्मदिन है. वैसे तो माही करीब 1 साल से मैदान पर नहीं उतरे, लेकिन उनके चाहने वालों की संख्या कम नहीं हुई है. आज महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है यह तो सबको ही पता होगा लेकिन क्या आपको पता है माही को नंबर 7 से एक अलग ही लगाव है. उनका नंबर 7 से बहुत गहरा रिश्ता है, नंबर 7 से उनका एक अलग ही कनेक्शन देखनी को मिलता है.

ये भी पढ़ें सुशांत सिंह राजपूत की आखरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

7-7-1981 का जन्म

धोनी के लिए 7 वां नंबर बहुत लकी है. धोनी सिर्फ़ एक नाम नहीं है करोड़ों भारतीयों की उम्मीद है. पहला कारण 7 नंबर से धोनी का लगाव इसलिए कहा जाता है क्योंकि उनका का जन्म 7 जुलाई 1981 को हुए था.

4-7-2010 को हुई थी शादी

बहुत हैरान कर देने वाली बात है कि धोनी के साथ हर शुभ कार्य 7 नंबर से जुड़ा हुआ है.
धौनी की साक्षी धौनी के साथ 7वें महीने में शादी हुई थी और उनकी शादी की तारीख 4-7-2010 थी

7 साल की डील

धोनी खुद बोलते हैं कि वह न्यूमेरोलॉजी में काफी भरोसा करते हैं. एक बार धोनी ने स्मार्टफोन कंपनी के साथ डील हुई थी तो उन्होंने खुद ही कह दिया था कि वह यह कॉन्ट्रैक्ट 7 दिसंबर को करेंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने यह डील दिन में 7 बजे की और तो और लगातार 7 साल के लिए की.

जर्सी में 7 नंबर

उन्होंने बताया था कि जब वह फुटबॉल खेलते थे तो 22 नंबर की जर्सी पहनते थे. लेकिन क्रिकेट में आकर उन्होंने किस्मत से जर्सी का 7 नंबर पाया.

2007 में बने थे कप्तान

इतना ही नहीं 2007 में महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम का कप्तान चुना गया था. इसके अलावा 2007 में ही उन्होंने वर्ल्ड कप दिलवाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here