छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने 74 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा।

0
213
Former Chhattisgarh Chief Minister Ajit Jogi said goodbye to the world at the age of 74.
Former Chhattisgarh Chief Minister Ajit Jogi said goodbye to the world at the age of 74.

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आज यानी की शुक्रवार को निधन हो गया है। अजीत जोगी को दिल का दोहरा पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अजीत जोगी ने 74 वर्ष की उम्र में अपनी आखरी सांस ली। अजीत जोगी के निधन की जानकारी उनके बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर दी। अमित जोगी ने लिखा: 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से उनके पिता का सायां उठ गया। केवल मैं ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं,अपना पिता खोया है। माननीय अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर, ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा,छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया।

अजीत जोगी को लेकर अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को दोपहर करीब 1:30 बजे उनका स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ गया और उन्हें फिर से कार्डियक अरेस्ट हुआ। डॉक्टरों ने पूरे 2 घंटे कोशिश की थी परन्तु उनकी जान बचाने में कामयाब नही हो सके। 74 वर्ष की उम्र में अजीत जोगी ने 3:30 बजे अपनी आखरी सांस ली।

अस्पताल में भर्ती होने से पहले अजीत जोगी ने प्रवासी मजदूरों पर ट्वीट किया था और केंद्र सरकार ने मांग की थी कि जैसे विदेशों में फंसे मजदूरों को लाने के लिए मिशन वन्दे भारत चालू करा है। वैसे ही मजदूरों को उनके घर पहुंचने का मिशन शुरू किया जाय।

अजीत जोगी दो बार राज्यसभा सदस्य, दो बार लोकसभा सदस्य और एक बार मुख्यमंत्री के अलावा वो कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here