पुलवामा में फिर आतंकियों के मंसूबे नाकाम, सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, NIA करेंगी जांच

0
228
Pulwama
Pulwama

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। एक बार फिर आतंकवादी पुलवामा को दहलाना चाहते थे. उन्होंने एक कार में विस्फोटक रखा हुआ था, लेकिन सुरक्षा बलों की दिलेरी के चलते उनके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए. समय रहते भारतीय जांबाजों ने IED को नष्ट कर दिया. जानकारी के मुताबिक पुलवामा के राजपोरा के अयानगुंड एरिया में एक कार में आईईडी (IED) रखा हुआ था, पुलवामा के पास एक सेंट्रो कार में IED (Improvised Explosive Device) प्लांट होने की खबर मिली, जिसकी समय रहते पहचान होने से यह हादसा टल गया तब बम डिस्पोजल स्क्वाड ने बम को डिफ्यूज किया, आपको बता दें, NIA ने इस मामले पर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें CM YogiAdityanath का छात्रों को बड़ा तोहफा, Uttarpradesh में बनेंगी 3 नई यूनिवर्सिटी

ऐसे मिली संदिग्ध कार की जानकारी

सूत्रों के अनुसार बुधवार रात को सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में एक कार को इंटरसेप्ट किय, उसी छानबीन के दौरान सफेद रंग की सेंट्रो कार में नीले ड्रम में बम छुपाया हुआ था, बता दें कि ड्राइवर हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी बताया जा रहा है.

पिछले साल भी हुआ हमला

14 फरवरी, 2019 भारत के इतिहास का वो काला दिन है जब देश ने अपने 40 सपूतों को खोया था. पूरा देश आज भी उस कायरतापूर्ण कार्य की निन्दा करते नहीं थकता. बिल्कुल उसी तरह इस बार भी इस प्लान को आतंकी अंजाम देना चाहते थे, पर सेना के आत्मबल और पौरुष ने उनकों अपने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

ये भी पढ़ें Sonia Gandhi ने किया पीएम मोदी पर हमला, दे डाले ये अहम सुझाव

क्यों लगातार सीमा पर हो रहे हैं हमले

इस समय पूरा विश्व जब कोरोना वायरस जैसी जटिल बीमारी से जूझ रहा है, वहीं भारत भी इस महामारी से निपटने की कोशिश में लगा हुआ है। देश में लॉकडाउन के चलते आतंकियों को एक अच्छा मौका मिला है कि जब वे अपने नापाक इरादों को आसानी से अंजाम दे सकते हैं, केन्द्र सरकार और राज्य सरकारों का ध्यान पूरा इस महामारी से निपटने में केंन्द्रित है, वहीं आतंकी संगठनों का सीमा पर घुसपैठ करना जारी है, पर भारतीय सैनिकों का जज़्बा हर बार उनके इरादों को किसी सूखी लकड़ी की तरह बीच से तोड़कर रख देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here