कानपुर: विकास दुबे का करीबी और सहयोगी प्रभात मिश्रा और बबुआ दुबे का एनकाउंटर

0
123

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। कानपुर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों के साजिशन हत्या के मामले में आरोपी मोस्टवांटेड गुंडा विकास दुबे के करीबी और सहयोगी प्रभात मिश्रा और बबुआ दुबे का कल यूपी पुलिस द्वारा एनकाऊंटर में मार गिराया। पांच लाख ईनामी विकास दुबे के साथी प्रभात मिश्रा को कानपुर के पनकी में और बबुआ दुबे को इटावा में ढेर कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले बुधवार को उत्तरप्रदेश के हमीरपुर में विकास दुबे का खास अमर दुबे को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। उत्तरप्रदेश सरकार ने बुधवार को 3 एनकाउंटर किए हैं.

सूत्रों से खबर मिली है कि इटावा के बकेवर इलाके के महेवा में कुछ बदमाशों ने सुबह के 3 बजे एक स्विफ्ट डिजायर को लूटा जिसको आगे पुलिस ने सिविल लाइंस इलाके में कचौरा रोड़ पर उन चार बदमाशों को घेरने की कोशिश की। उसी मुठभेड़ के दौरान उन बदमाशों को गोली लग गई। उसमें से बिकरू कांड में दोषी और पांच हजार ईनामी बबुआ दुबे उर्फ प्रवीण की पहचान चौबेपुर में उसके घर पर हुई.

वहीं क्राइम ब्रांच ने विकास दुबे के खास प्रभात मिश्रा और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जो कि बुधवार को फरीदाबाद कोर्ट में पेशी के लिए जा रहे थे पर बीच में ही पनकी थाने के बीच ही पुलिस की गाड़ी पंचर हो गई। पंचर सही होने के दौरान प्रभात मिश्रा को मौका मिला और पुलिस की बंदूक छीनकर भागने की कोशिश की। इसी मुठभेड़ में उसको गोली लग गई। इसके बाद उसे अस्पताल भी ले जाया गया पर बीच में ही उसने दम तोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here