जानिए कैसे अपने फोन को हैक होने से बचाए, अपने फोन में करें ये काम

0
227
Phone Hack
Phone Hack

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। हर कोई अपने डेटा को सुरक्षित रखना चाहता है कोरोनावायरस के कारण लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं और कई सारे लोगों के सिस्टम में फोंस में लैपटॉप में कंपनी का डाटा है ऐसे में बहुत जरूरी चीज होती है अपने सिस्टम को सेक्योर किया जाए, जिस तरीके से हैकिंग की खबरें हमें मिलती रहती है इस दौरान है हेकर्स भी मौके का फायदा उठाकर लोगों की जानकारी चोरी करने में लगे हुए और उन्हें चुना लगाने में लगे हुए हैं, ऐसे में जानना बहुत जरूरी है कि अपने फोन को किस तरीके से सुरक्षित रखा जाए ऐसे ही कुछ टिप्स आज हम आपको बताएंगे इनको करने से आप अपने फोन को सुरक्षित रख सकते हैं.

Red Mi Note 9 भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत मात्र 11,999, पूरे फिचर जानिए

पासवर्ड लगाएं

अपने फोन में पासवर्ड का इस्तेमाल करें, कठीन पासवर्ड बनाने वाले ऐप का इस्तेमाल करें अक्सर हम पासवर्ड तो लगाते हैं लेकिन हमारा पासवर्ड इतना सरल और होता है कि कोई भी उसे आसानी से पता कर सकता है, इसीलिए जटिल पासवर्ड बनाना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन आप ऐसा एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको पासवर्ड बनाने में आपकी मदद करें ऐसे एप्स आपको गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होंगे.

फोन अपडेट करें

अपना फोन अपडेट करें आपको समय समय पर अपना फोन अपडेट करना चाहिए इससे आपके फोन अपडेट होने से हैकर्स को आपकी जानकारी हैक करने का मौका नहीं मिल पाएगा, इसके अलावा एंड्राइड सिक्योरिटी पैच के साथ कई सारे सुरक्षा फीचर भी आपको मिलते हैं.

ज्यादा इंटरनेट का करते हैं इस्तेमाल, तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है, जान लीजिए

थर्ड पार्टी ऐप का न करें इस्तेमाल

थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड ना करें अगर आप अपने फोन को सिक्योर रखना चाहते हैं, अपने डेटा को बचाना चाहते हैं तो आपको यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि भूल कर भी किसी थर्ड पार्टी ऐप को आप अपने फोन में इंस्टॉल ना करें कई बार आपको ऐसे लिंक मिलते हैं जो आप को गुमराह कर सकते हैं या किसी दूसरे की साइट पर ले आ सकता है तो इनसे आप बच कर रहे हैं किसी भी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल ना करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here