गरीबों को नहीं मिल रहा PM गरीब कल्याण पैकेज का लाभ : मायावती

0
227
mayawati
mayawati

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कोरोना वायरस संक्रमण पर बचाव तथा सरकारी सहायता को लेकर पीएम गरीब कल्याण पैकेज के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. मायावती ने केंद्र सरकार के गारीब कल्याण पैकेज और आत्म निर्भर भारत अभियान पैकेज की काफी सराहाना की, लेकिन राज्यों में इनके दुरुपयोग पर चिंता भी जताई है.

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए आदेश, धर्म गुरुओं से संवाद बनाकर धार्मिक स्थलों में गाइडलाइन का कराएं पालन

मायावती ने बताया कि केंद्र सरकार ने कहा कि पीएम गारीब कल्याण पैकेज और आत्म निर्भय भारत अभियान पैकेज की धन राशी नई योजनाओं पर खर्च नहीं होगी. मयावती ने कहा, ये तो उनका एक स्वागत योग्य कदम है, लेकिन इसका लाभ गरीब, मजदूर और बेरोजगारों को मिलना चाहिए जो नहीं हो रहा है.

बहुजन समाज पार्टी की मुखर अध्यक्ष मायावती ने योगी सरकार को भी आड़े हाथों लिया. मायावती ने कहा कि जब प्रवासी मजदूर प्रदेश आ रहे थे तब योगी सरकार ने इस बात पर जोर दिया था कि प्रवासी लोगों का उनकी योग्यता के हिसाब से रजिस्ट्रेशन होना चाहिए और इन्होंने रजिस्ट्रेशन कराया भी. उसके बावजूद भी देखने को मिल रहा है कि जो लोग बड़ी-बड़ी डिग्री लेकर प्रदेश में आए हैं. आज वो मनरेगा के तहत गड्डे खोद रहे हैं. उन्होंने कहा सरकार को सोचना चाहिए कि जब लोग बड़ी-बड़ी डिग्री लेकर गड्डे खोदेंगे तो इसका शिक्षा पर कितना बुरा प्रभाव पड़ेगा.

8 जून से देशभर में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, जानें- कैसे मिलेगा प्रवेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here