यूपी में अंतिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षाएं छोड़कर बाकि परीक्षाएं स्थगित

0
203
परिक्षा देते हुए बच्चे (फाइल फोटो)
परिक्षा देते हुए बच्चे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों की परिक्षाओं को लेकर यूपी सरकार ने बड़े फैसले लिए हैं. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कई परीक्षाएं कोरोना के चलते स्थगित करनी पड़ी थीं. अब राज्य में विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों की अंतिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षाएं हैं उन्हें छोड़कर बाकि परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें असम बाढ़ : असम बाढ़ से अबतक 26 जिलों के लगभग 36 लाख लोग प्रभावित

दिनेश शर्मा ने कहा कुछ विषयों की परीक्षाएं लॉकडाउन से पहले हो गई थीं और कुछ की रह गई थीं. ऐसे में पहले के विषयों के नंबरों को जोड़ दिया जाएगा और बाकि विषयों के नंबरों को दूसरी प्रविधि के अनुसार उसमें बाद में जोड़ा जाएगा. 18 मार्च 2020 से पहले विशविद्यालयों में संपन्न करवाई गई परीक्षाओं के प्रश्न पत्र के मूल्यांकन के आधार पर जो पास हुए हैं या जिन्हें बैक आई है उन्हें पास कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन निगम की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं निर्धारित प्रोटोकॉल के अंदर सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सितंबर 2020 के अंत तक ऑफलाइन, ऑनलाइन या दोनों विधाओं से संपन्न करवाई जाएंगी.

इसी के साथ दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रथम वर्ष या द्वितीय सेमेस्टर छात्रों के परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें जियो ग्लास : जियो ने लॉन्च किया ऐसा चश्मा, अब चश्में से ही कर सकेंगे वीडियो कॉल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here