पाकिस्तान ने की CM योगी आदित्यनाथ की जम कर तारीफ, कार्यों के आगे हुए नतमस्तक

0
299
pratibimbnews CM yogiadityanath
pratibimbnews CM yogiadityanath

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) जिस तरह से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहें हैं, उसकी तारीफ चारो तरफ हो रही है. प्रदेश की कमान संभाल रहे हैं योगी आदित्यनाथ के नाम का डंका विदेशो में भी बज रहा है. हम सब के लिए हैरत की बात है कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कार्यों की सरहाना दुश्मन देश पाकिस्तान भी कर रहा है.

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार द डॉन के संपादक फहद हुसैन ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की तुलना वहां के हालात से करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि यूपी के फैसलों से सीखें और महाराष्ट्र की गलतियों से सबक लेना होगा.

सीएम केजरीवाल की तबीयत खराब, खुद को किया आइसोलेट, होगा कोरोना टेस्ट

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन के स्थानीय संपादक फहद हुसैन ने कोरोना संक्रमण के असर को लेकर यूपी की तुलना अपने देश पाकिस्तान से की है. उन्होंने एक ग्राफ साझा करते हुए लिखा है कि इसे गौर से देखें. पाकिस्तान और भारत के राज्य उत्तर प्रदेश की मृत्यु दर की तुलना करें, जबकि जनसंख्या और साक्षरता दर लगभग समान है.

उन्होंने आगे लिखा है कि यूपी ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया, जबकि हम (पाकिस्तान) नहीं कर सके हैं. लिहाजा, मृत्यु दर में अंतर हमारे सामने हैं. अपने ट्वीट में फहद हुसैन ने महाराष्ट्र की तुलना करते हुए लिखा कि यूपी में मृत्यु दर जहां पाकिस्तान से कम है, वहीं महाराष्ट्र में ज्यादा, जबकि वहां युवा आबादी और जीडीपी प्रति कैपिटा अधिक है. हमें यह जानना चाहिए कि उत्तर प्रदेश ने क्या सही फैसले किए और महाराष्ट्र ने क्या गलतियां कीं.

गौरतलब है कि सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, उतर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98943 लोग संक्रमित हो चुके हैं. बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि यूपी में अभी तक 275 लोगों की जान गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here