मन की बात में पीएम मोदी ने चीन को दिया करारा जवाब, पढ़ें पीएम ने क्या कहा

0
197

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात ने चीन को जमकर लताड़ा, पीएम मोदी ने मन कि बात में कहा कि “लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को मुंह तोड़ जवाब मिला है. गलावान घाटी में भारत-चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प पर पीएम मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश ये बात बात जान ले कि अगर भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है.”

ये भी पढ़ें जानिए उस शख्स के बारे में, जिन्होंने सबसे पहले मतदान किया था

मन की बात में पीएम नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि “हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया है कि, वो कभी भारत मां के गौरव पर आंच नहीं आने देंगे. पीएम मोदी ने आगे कहा कि दुनिया ने अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत के कमिटनेंट को भी देखा है. लद्दाख की गलवान घाटी में हमारे देश की सेना ने सीमाओं में घुसने वालों को करारा जवाब दिया गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि “भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की है उसने आज शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मज़बूत किया है, दुनिया ने इस दौरान भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है.”

ये भी पढ़ें CoronaUpdate : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 19,906 नए मामले सामने आए

पीएम मोदी ने लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए कहा कि “भारत हमारे बहादुर शहीदों को नमन करता है जिन्होंने लद्दाख में अपनी जान गंवाई. उनकी वीरता को हमेशा याद किया जाएगा. जिन परिवारों ने अपने बेटों को खो दिया, वे अभी भी अपने अन्य बच्चों को रक्षा बलों में भेजना चाहते हैं उनकी भावना और बलिदान आदरणीय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here