PM मोदी ने देश के पश्चिमी तट पर चक्रवाती स्थिति का लिया जायजा, कहा- हरसंभव ऐहतियात बरतें

0
250
pm modi

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ को लेकर मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे, गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी और दमन दीव, दादरा और नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल्ल के. पटेल से चर्चा की ओर उन्हें कहा कि केंद्र की तरफ से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है. बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ गुजरात के तट पर 3 जून को दस्तक दे सकता है. इसके मद्देनजर महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, दमन-दीव और दादरा नगर हवेली में अलर्ट जारी किया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा

इस क्रम में पीएम मोदी ने वहां के हालात का जायजा लिया. जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करके कहा कि भारत के पश्चिमी तट के कुछ हिस्सों में चक्रवात की स्थिति के मद्देनजर हालात का जायजा लिया। मैं सभी की कुशलता के लिए प्रार्थना करता हूं। लोगों से हर संभव सावधानी और सुरक्षा उपाय बरतने का आग्रह भी करता हूं.

चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ की तबाही से बचने के लिए राज्य सरकारों ने निचले स्थानों पर रहने वाले लोगों को निकालने का आदेश दिया है. वहीं आधा दर्जन से अधिक जिलों में नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की 10 टीमें तैनात भी कर दी गई हैं. आपको बता दें कि निसर्ग तूफान के खतरे से निपटने के लिए कुल NDRF 23 टीमों को तैनात किया गया है. साथ ही एनडीआरएफ की 5 टीमों को भठिंडा से गुजरात के लिए एयरलिफ्ट किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here