कोरोना को लेकर योगी आदित्यनाथ ने बनाया, नया ‘4 स्टेप एक्शन प्लान’, जानिए क्या है

0
253
pratibimb news
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। भारत में कोरोनावायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं हर दिन हजारों हजारों केस हमारे सामने आ रहे हैं, पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 40 हजार नए मामले सामने आए और भारत में कोरोनावायरस की कुल मरीजों की संख्या 11 लाख के पार पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले 50 हजार के करीब पहुंचने वाले हैं ऐसे में योगी सरकार पूरी मुस्तैदी से कोरोना के संक्रमण का खतरा टालने में लगी हुई है. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर नया एक्शन प्लान बनाने का फैसला लिया है.

सचिन पायलट, और उनके समर्थक विधायकों की विधायकी पर जयपुर उच्च न्यायालय में सुनवाई शुरू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ही इसके लिए स्वास्थ्य और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की और इसे अपनी मंजूरी दी उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो पिछले कुछ दिनों से लगातार उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में काफी इजाफा हो रहा है पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के उत्तर प्रदेश में 2211 नए मामले सामने आए थे. इसी को देखते हुए योगी सरकार ने एक नया एक्शन प्लान तैयार किया है, योगी सरकार के एक्शन प्लान 4 स्टेप नाम दिया गया है.

क्या है 4 स्टेप एक्शन प्लान

अब यूपी में बनेंगे इंटीग्रेटेड सेंटर

यूपी सरकार ने बताया कि राज्य के हर जिले में अब इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाए जाएंगे, इससे कोरोनावायरस संक्रमितों की निगरानी अच्छे ढंग से की जा सकेगी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना के लिए टेस्ट करने वालों की पहचान और फोन नंबर कोई डेटाबेस में सुरक्षित रखने का आदेश दिया है इससे तुरंत कोरोनावायरस संक्रमितों की जानकारी मिल पाएगी.

राहुल गांधी का हमला कहा – चीन पीएम मोदी के 56 इंच वाले आइडिया पर अटैक कर रहा है

डोर टू डोर सर्वे

उत्तर प्रदेश में बढ़ते मामलों को देखकर उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के 75 जिलों में जल्द ही डोर टू डोर सर्विस शुरू करने का भी फैसला लिया है, ताकि कोरोना मरीजों कि जल्द से ज्लद पहचान हो सके इसी के साथ उनकी जानकारी भी मिल सके और उनको समय पर इलाज मिल पाए. डोर टू डोर सर्वे से छिपे हुए केस भी सामने आएंगे.

हर हफ्ते होगा सैनिटाइजेशन

उत्तर प्रदेश में अब हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होता है ऐसे में इसी इन्हीं 2 दिनों में पूरे राज्य में सैनिटाइजेशन करके राज्य को कोरोनावायरस मुक्त बनाया जाएगा.

कोविड हेल्प डेस्क बनेंगे

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि हर सरकारी दफ्तर में कोविड-19 डेस्क शुरू किया जाए इसके तहत राज्य के हर पुलिस स्टेशन, अस्पताल और सरकारी दफ्तरों में मरीज को मदद उपलब्ध उपलब्ध कराई जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here