Sachin pilot क्या अब बीजेपी में जाएंगे, देखिए सचिन ने क्या कहा

0
113
Sachin Pilot came back to Congress
Sachin Pilot (File Image)

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट Sachin pilot को कल कांग्रेस ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पद से और राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है.

इसी के साथ उनके 2 करीबी मंत्रियों को भी मंत्री पद से हटा दिया है.ऐसे में सचिन पायलट के Sachin pilot भारतीय जनता पार्टी में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि सचिन पायलट सिंधिया की तरह भाजपा में चले जाएंगे.

सचिन ने क्या कहा

लेकिन आपको बता दें कि सचिन पायलट Sachin pilot ने साफ तौर पर बीजेपी ने जाने से मना कर दिया है. उन्होंने ने कहा कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं. सचिन पायलट Sachin pilot ने कहा कि ‘राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए बहुत काम किया, पर मैं बीजेपी में शामिल नहीं होउंगा.’

Sachin pilot

मालूम हो कि कई दिनों से सचिन पायलट Sachin pilot और अशोक गहलोत में राजनीतिक मतभेद थे. कई दिनों से राजस्थान में सियासी ड्रामा चल रहा था. सचिन पायलट बागी हो गए थे.

पहले सचिन पायलट Sachin pilotके साथ कई विधायकों का समर्थन था लेकिन अंत में वे सब अशोक गहलोत खेमे में चले गए. और सचिन पायलट और उनके साथियों को अलग कर दिया गया.

अब आज सचिन पायलट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता के सामने अपनी बात रखेंगे और अपना आगे का प्लान बताएंगे. सुत्रों के मुताबिक सचिन अपनी नई पार्टी बना सकते हैं.

शशि थरूर ने किया ट्वीट

सचिन पायलट के कांग्रेस के जाने के कई कांग्रेस के नेताओं ने दुख जताया है, कांगेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा “मैं सचिन पायलट के कांग्रेस पार्टी छोड़ने से दुखी हूं. मैं उन्हें अपना एक बेहतर और प्रतिभाशाली नेता मानता हूं. पार्टी से अपनी राह जुदा करने से बेहतर होता कि वो पार्टी को बेहतर और मजबूत बनाने की दिशा में काम करते. इससे उनके, हमारे सबके सपने पूरे होते.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here