आतंकी बरसा रहे थे मौत, जवान ने बच्चे को बचाया, वायरल हो रही फोटो

0
215

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को एक जांबाज जवान ने अपनी जान पर खेलकर 3 साल के मासूम को बचाकर इंसानियत की तस्वीर पेश करी. दरअसल आज सुबह आतंकियों ने सोपोर के रेबन मॉडल टाउन में सीआरपीएफ की पार्टी पर हमला कर दिया. हमला सरेआम एक बाजार में किया गया. दो नागरिकों की आतंकियों की गोली से मौत हो गई. इनमें एक 60 साल के बुजुर्ग भी हैं.

बुजुर्ग का नाम है बशीर अहमद है. बशीर अपने 3 साल के नाती सोहेल की जिद के कारण उसे मार्केट लेकर आए थे. फायरिंग के बीच बशीर को भी गोली लगी तो वहीं सड़क पर गिर पड़े. फायरिंग के बीच सोहेल नाना बशीर के शव पर तब तक बैठा रहा जब तक पुलिसकर्मी ने उसे वहां से हटाया नहीं. नवासे को ये नहीं पता था कि उसके नाना के साथ क्या हुआ है.

सोपोर आतंकी हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया. जबकि तीन जवान घायल हुए हैं. इस आतंकी हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गई है। वहीं इस घटना से जुड़ी एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने सभी को रुला दिया.

सोपोर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया. इस दौरान दोनों तरफ से फायरिंग हुई. आतंकियों ने जब CRPF के जवानों पर फायरिंग की तो इस दौरान एक 3 साल के बच्चे ने अपने दादा को खो दिया. सोपोर में बुधवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया. इस दौरान दोनों तरफ से फायरिंग हुई. घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. आतंकियों ने जब CRPF के जवानों पर फायरिंग की तो इस दौरान एक 3 साल के बच्चे ने अपने दादा को खो दिया.

मासूम बच्चे को तो शायद पता भी नहीं था कि उसके निर्दोष दादा की कायर आतंकियों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई है. सीआरपीएफ और आतंकियों के बीच हो रही मुठभेड़ के बीच वो अपने दादा के शव पर ही बैठ कर ही खेल रहा था. गोलियों की बौछार के बीच सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी जान पर खेल कर उसे बचाया. बच्चे और जवान की तस्वीरों ने सबके दिलों को छू लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here