दुनिया का पहला ऐसा होटल, जहां दरवाज़े से लेकर वॉशरूम भी सोने के हैं!

0
199

नई दिल्ली/दीक्षा शर्मा। वैसे तो अपने इस दुनिया में कई आलीशान होटल देखे होंगे. लेकिन बीते दिनों इस दुनिया में एक ऐसा होटल बन कर तैयार हुआ है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. आपको बता दें कि यह होटल पूरा सोने से बनाया हुआ है. ये होटल है वियतनाम की राजधानी हनोई में स्थित है. इस होटल में सबकुछ सोने का ही है. इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक (Dolce Hanoi Golden Lake).

ये भी पढ़ें क्या आप जानते हैं, गुरु पूर्णिमा क्यों मनाई जाती है? नहीं जानते तो पढ़िए

25 मंजिला है

बता दें कि यह 5 सितारा होटल 25 मंजिला बनाया गया है. और ये सभी मंजिलें सोने से लदी हुई हैं. इस पूरे होटल में 400 कमरे उपलब्ध हैं. आपको जानकर हैरानी होगी इस होटल की बाहरी दीवारों पर करीब 54 हजार वर्ग फीट गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं.

कुछ दिनों पहले ही खुला है

आपको इस होटल के बारे में इसलिए नहीं पता क्योंकि इस होटल का शुभ आरम्भ अभी अभी हुआ है. वियतनाम के गोल्डन बे डनांग होटल के प्रेसिडेंट ने इसकी ओपनिंग 2 जुलाई यानी गुरुवार को ही करी है. हालंकि इस होटल का निर्माण 2009 में शुरू हो गया था.

ये भी पढ़ें इस गांव में समस्याओं का समाधान जिंदा भूतों द्वारा किया जाता है, रहस्य जानकर हैरान रह जाएंगे

सब कुछ सोने का बना हुआ है

इतना ही नहीं इसका वॉशरूम भी पूरा सोने से बना हुआ है. बाथटब से लेकर सिंक, शॉवर, नल सभी गोल्ड से बना हुआ है. बेडरूम के फर्नीचर में भी गोल्ड प्लेटिंग की गई है. यहां तक कि खाने के बर्तन, स्विमिंग पूल भी सोने का बना हुए है. इस होटल में छत पर इन्फिनिटी पूल बनाया गया है. यहां से हनोई शहर का खूबसूरत नजारा दिखता है. इसके साथ ही यहां की छत की दीवारों पर भी गोल्ड प्लेटेड ईंटें लगी हैं.
इस होटल में एक गेमिंग क्लब भी है जो 24 घंटे खुला रहता है. जहां आप जीतने के बाद पैसे भी कमा सकते हैं. 

ड्रेस कोड

इस पूरे होटल के स्टाफ का ड्रेस कोड भी गोल्डन और रेड रखा गया है. पुरी लॉबी में फर्नीचर और साज-सज्जा में भी बड़ी ख़ूबसूरत सोने की कारीगरी की गई है. आपको होटल में एंटर करते ही गोल्डन अहसास हो.

ये भी पढ़ें पौराणिक दृष्टि से औरतों की मांग में सिंदूर लगाना क्यों शुभ बताया गया, आईए जानते हैं वैज्ञानिक कारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here