बाल झड़ने से हैं परेशान, आज ही ट्राई करें ये अचूक उपाय

0
247

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। आज के दौर में चाहे महिला हो या हो पुरूष सभी बालों के झडने से परेशान हैं. बालों के झडने के कई कारण होते हैं जिनकी वजह से बाल झड़ते हैं. इस समस्या से पीड़ित कई लोग हानिकारक थैरेपीज का सहारा लेते हैं नहीं तो ऐलोपैथिक दवाइयां खाते हैं पर तब भी मनचाहा परिणाम नहीं मिलता. इसी समस्या को जड़ से इलाज करने के लिए आज हम आपको एक राम बाण तरीका बताएंगे जो शरीर और बजट दोनों के लिए आसान होगा। तो आइए जानते हैं.

ये भी पढ़ें ऑफिस में काम करते हुए रखें इन बातों का खास ध्यान, हमेशा रहेंगे टेंशन फ्री

प्रोटीन लेना शुरू करें

बालों के झडने का कारण प्रोटीन की कमी होती है अगर इसकी पूर्ति हो जाए तो बाल कभी नहीं झड़ेंगे. इसीलिए अगर आपके बाल अधिक मात्रा में झड़ते हैं तो आप अपनी डाइट में प्रोटीन लेना शुरू कर दें.

इन चीजों का करें उपयोग

इसी के साथ बाहरी इलाज के लिए आप पिसी मेथी, एलोवेरा, नारियल का तेल और चाय की पत्ती को एक साथ पीसकर किसी बोतल में भर दें और उसके ऊपर कम से कम एक ग्लास पानी डाल दें। फिर लगभग 3 से 4 दिन उस मिश्रण को धूप में रखे. जब मिश्रण तैयार हो जाए तब शैम्पू करने के बाद उसी मिश्रण को अपने बालों में अच्छी तरह लगाकर मसाज करें और उसके बाद धो लें। धोने के बाद कंडीशनर जरूर करें.

ये भी पढ़ें weight loss के लिए सबसे खास है आम, बस इस तरह करें अपनी डाइट प्लान में शामिल

2 हफ्तों में असर दिखना होगा शुरू

इस राम बाण इलाज को अगर आप 2 हफ्ते भी करते हैं तो आपको खुद ही फर्क समझ में आएगा. इस प्रक्रिया को कम से कम हफ्ते में दो बार दोहराना है. तभी कुछ चमत्कार आपके बालों में होगा और आपके बालों का झड़ना भी कम होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here