US – ऑनलाइन क्लास है तो नए छात्रों को नहीं मिलेगा अमेरिका में प्रवेश

0
197
united states

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। शुक्रवार को अमेरिका सरकार ने ऐलान किया कि उन नए विदेशी छात्रों को देश में आने की मंजूरी नहीं होगी जिनके कोर्से की सभी क्लास ऑनलाइन हो चुकी है. दूसरे शब्दों में कहें तो फिलहाल अमेरिका ने नए विदेशी छात्रों के अपने देश में प्रवेश पर रोक लगा दी. दरअसल, अमेरिका सरकार ने यह फैसला कोरोना महामारी की स्थिति को देखते लिया है.

ये भी पढ़ें भारत की कूटनीतिक जीत: कनाडा सरकार ने कहा “खालिस्तान रेफरेंडम” का कोई महत्व नहीं

यह आदेश ट्रंप सरकार के आईसीई (इमीग्रेशन और कस्टम एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट) ने जारी किया है. आदेश जारी करते दौरान आईसीई ने कहा कि जिन स्टूडेंट्स ने 9 मार्च 2020 के बाद एडमिशन लिए है, वे अगले आदेश तक अमेरिका नहीं आ सकेंगे. यह नॉन इमीग्रेशन स्टूडेंट्स हैं, जिनके सेमेस्टर की पूरी पढ़ाई ऑनलाइन है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इसके लिए एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स को एक नया फॉर्म आई -20 जारी करना होगा.

ये भी पढ़ें Kargil Vijay Diwas : मन की बात में बोले पीएम – पाकिस्तान ने पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश की, पढ़ें बड़ी बातें

आपको बता दें कि दो हफ्ते पहले आईसीई ने एक आदेश जारी किया था, जिसके तहत विदेशी छात्रों के अमेरिका आने पर रोक के साथ उन छात्रों को देश छोड़ने के लिए कहा गया था. लेकिन टॉप यूनिवर्सिटी सहित 18 राज्यों ने इसका विरोध किया था और ट्रंप प्रशासन ने अपना यह फैसला वापस ले लिया था.

ये भी पढ़ें Kargil Vijay Diwas पर बोले पीएम मोदी, कहा – उनकी वीरता पीढ़ियों को प्रेरित करती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here