Vastu shastra: घर के अदंर शाम के समय भूलकर भी न करें ये 5 काम

0
148
Vastu shastra Pratibimb News

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) के अनुसार घर के अदंर शाम के समय कुछ कर्यों को करना अशुभ बताया गया है. अगर हम इन पर ध्यान नहीं देते हैं तो हमें पैसों के मामले में तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) में आर्थिक स्थिति को मजबूत और धन-संपत्ति बढ़ाने के लिए कुछ अचूक बातें बताई गई हैं.

ये भी पढ़ें Vastu shastra: अनहोनी होने से पहले मिलते हैं ये संकेत, हो जाए सावधान

इसके साथ ही इस शास्त्र (Vastu shastra) में किसी विशेष समय कुछ चीजें करने से भी मनाही है. जिससे आपके ऊपर कर्जा नहीं बढ़ता और घर में लक्ष्मी जी का वास होता है. आइए जानते हैं कि कर्जे से बचने के लिए किन चीजों को शाम के समय नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें Vastu shastra: घर में रखें गंगा जल से दूर करें वास्तु दोष , जानें उपाय

भूलकर भी न करें ये 5 काम

  1. लक्ष्मी माता को घर में साफ-सफाई बहुत पसंद है। लेकिन याद रखें कि शाम के समय घर में साफ-सफाई या झाडू नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर पर दरिद्रता और कर्ज का भार चढ़ता है.
  2. शाम के समय सोने के लिए वास्तु शास्त्र में सख्त मनाही है. इस आदत से आपके घर में गरीबी बढ़ती है और आपको कर्जा लेने की नौबत आ सकती है. सोने की जगह शाम को पूजा-पाठ करें.
  3. पूजा-पाठ या अन्य किसी काम के लिए शाम के समय तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए. इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है.
  4. शाम के समय किसी से पैसे ना तो उधार लेने चाहिए और ना किसी को पैसे उधार देने चाहिए. इससे आप पर कर्जा बढ़ता है और पैसे का प्रवाह बाहर की तरफ होता है.
  5. घर की दीवारों और कोनों में गंदगी नहीं होनी चाहिए। इसलिए नियमित घर की साफ सफाई करते रहें.

ये भी पढ़ें Vastu shastra: इन 5 गलतियों की वजह से घर में हो सकती है अर्थिक तंगी, रखें ध्यान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here