Vastu shastra: करोबार में तरक्की के लिए अपनाएं ये खास उपाय

0
298
vastu shastra

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। अगर आपके करोबार में सुस्ती है और आप इस वजह से परेशान रहते हैं तो आपको इन वास्तु (Vastu shastra) उपायों से काफी मदद मिलेगी. कई बार ऐसा होता है कि हम दिन-रात मेहनत करते हैं, अपने काम के प्रति ईमानदार हैं लेकिन इसके बावजूद आपको तरक्की या प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो इसका मतलब ये हुआ कि आपके कार्यक्षेत्र के वास्तु में कुछ दिक्कत है. जिसे ठीक करने की जरुरत है. वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) के अनुसार करोबार में तरक्की लाने के लिए नियम बताएं गए हैं. आइएं हम आपको बताते है कैसे आप अपने काम को उचांई पर ले जा सकते है.

ये भी पढ़ें vastu shastra: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, प्राप्त होगी मां लक्ष्मी की कृपा

  • कार्यालय की इमारत के लिए प्लॉट चौकोर या आयताकार होना चाहिए लेकिन आप उसे बदल नहीं सकते हैं तो आप अपनी टेबल के नीचे चौकोर आकार का कपड़ा बिछाकर अपना लैपटॉप उस पर रख सकते हैं
  • आपके बैठने का स्थान दक्षिण पश्चिम कोने में होना चाहिए और बैठते समय उत्तर की तरफ का सामना करना चाहिए। आप अपने वर्किंग स्टेशन
  • अपनी टेबल पर आप कछुए या अपनी ईष्टदेव की तस्वीर भी रख सकते हैं।
  • कभी-कभी एक छोटा सा एक्यूरियम भी तरक्की के द्वार खोल देता है। अगर आपको प्रोत्साहन नहीं मिलने पर गुस्सा आता है तो एक छोटा सा कैलेंडर भी टेबल पर रखिए, ये आपको गुस्सा ना आने या कम करने में मदद करेगा।
  • क्योंकि शांत, धैर्यशाली और ईमानदार इंसान को ही लोग पसंद करते हैं और किसी भी तरक्की में इन सब गुणों का भी हाथ होता है।
  • पूर्व दिशा में कोई भारी सामान ना रखें। रोज सूरज भगवान को जल चढ़ाइये। टेबल पर लाल रंग का प्रयोग ना करें, कोशिश कीजिये कि टेबल पर जूठी चीजें ना रहें।
  • टेबल पर जरूरत का सामान ही रखा जाए, जिससे कि आपका ध्यान ना बंटे और आपका पूरा फोकस केवल काम पर हो।

ये भी पढ़ें Vastu shastra: ऐसा रखें घर की दीवारों और पर्दों के रंग, घर में रहेगी सुख-शांति

ये भी पढ़ें Vastu shastra: अनहोनी होने से पहले मिलते हैं ये संकेत, हो जाए सावधान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here