आखिर कैसे पहुंचा गैंगस्टर विकास दुबे फरीदाबाद से उज्जैन, कौन कर रहा था मदद?

0
162

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। कानपुर हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को पुलिस ने मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया है. उज्जैन से विकास की गिरफ्तारी के बाद अब ये सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर विकास दुबे फरीदाबाद से उज्जैन कैसे पहुंच गया ? हलांकि अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें विकास दुबे की गिरफ़्तारी पर बोले CM शिवराज चौहान- महाकाल की शरण में जाने से पाप नहीं धूल जाएंगे

कानपुर एनकाउंटर के बाद से फरार कुख्यात अपराधी विकास दुबे अब पूलिस की गिरफ्त में है. आपको बता दें कि यूपी पुलिस और एसटीएफ कानपुर से लेकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों और दूसरे राज्यों में विकास दुबे की तलाश में जुटी थी. इस दौरान पूलिस ने कई जगह छापेमारी भी की थी. इस बीच आरोपी विकास को उज्जैन के महाकाल मंदिर से दबोचा लिया गया है.

ये भी पढ़ें गिरफ्तार हुआ विकास दुबे, अखिलेश यादव ने सरकार से पूछे सवाल

कानपुर गोलीकांड के बाद विकास दुबे अपने घर से फरार हो गया था. इसके बाद उसकी आखिरी लोकेशन औरेया दिखाई दी थी. जिसके बाद पुलिस को उसके बीहड़ की ओर भाग जाने का शक हुआ था. लेकिन विकास दुबे तब उत्तर प्रदेश का बॉर्डर पार करके हरियाणा पहुंच चुका था.

विकास दुबे की तलाश में पुलिस की एक टीम फरीदाबाद के एक होटल पहुंची. पुलिस ने होटल की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद की है. हरियाणा के फरीदाबाद की सीसीटीवी फुटेज ने पुलिस को सकते में डाल दिया. इस फुटेज में विकास दुबे की झलक दिखाई दी. हालांकि फरीदाबाद में विकास दुबे पुलिस के हाथ नहीं लगा और विकास फरीदाबाद से भी भाग निकला.

ये भी पढ़ें …मैं विकास दुबे हूं…कानपुर वाला, मीडिया के सामने चिल्लया गैंगस्टर विकास

पुलिस विकास दुबे की तलाश कई राज्यों में कर रही थी. हालांकि आखिरकार पुलिस को सफलता मध्य प्रदेश में हाथ लगी. पुलिस ने मध्य प्रदेश के उज्जैन से विकास दुबे को गिरफ्तार किया. लेकिन ऐसे में सवाल ये उठता है कि इतनी बंदिशों के बाद भी आखिर कौन विकास दुबे की मदद कर रहा था? जिसके चलते विकास हरियाणा के फरीदाबाद से मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंच गया. सूत्रों के मुताबिक फरीदाबाद से मध्य प्रदेश तक वो आसानी से एक गाड़ी में पहुंचा, जो पूरी तरह सेफ थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here