बकरीद के मौके पर मुबारकबाद का तांता,पीएम समेत इन नेताओं ने दी मुबारकबाद

0
107
बकरीद

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। आज पूरे देश में मुसलमानों का प्रमुख त्योहार ईद उल अजहा मनाया जा रहा है। जिसको बकरीद के नाम से भी जाना जाता है। इस मौके पर प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने मुसलमान भाइयों बहनों को मुबारकबाद दी है। हालांकि, कोविड-19 के चलते लोगों ने ईद उल अजहा की नमाज अपने घरों में ही अदा की। वहीं, काफी दिनों बाद दिल्ली के जामा मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों ने नमाज अदा की। दूसरी तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने अपने आवास पर ईदुल रोजा की नमाज अदा की।

काल का तांडव, पंजाब में जहरीली शराब पीने से अबतक 62 लोगों की मौत

पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि “ईद मुबारक! ईद अल-अधा पर बधाई। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है।”

मुख्तार अब्बास नकवी ने भी दी मुबारकबाद

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी लोगों को बकरीद की मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जिस तरह का कोरोना संकट आज पूरी दुनिया के सामने है उसकी वजह से इबादत तो हो रही है लेकिन हिफाजत के साथ और इस इबादत में जुनून और जज़्बे में कमी नहीं है।

चीन को एक और बड़ा झटका, अब 24 घंटे के अंदर अमेरिका में बैन होगा TIKTOK

देश के कई और दिग्गज नेताओं ने भी देश के लोगों को बकरीद की मुबारकबाद दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा नेता मायावती, सपा नेता अखिलेश यादव ने लोगों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here