काल का तांडव, पंजाब में जहरीली शराब पीने से अबतक 62 लोगों की मौत

0
289
पंजाब में जहरीली शराब पीने से मौत
पंजाब में जहरीली शराब पीने से मौत

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। पंजाब के तरनतारन और अमृतसर में जहरीली शराब पीने से 62 लोगों की मौत हो गई। गुरुवार और शुक्रवार को 49 लोगों की मौत हुई। वहीं शनिवार को 13 और लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना के घटते ही पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है।

चीन को एक और बड़ा झटका, अब 24 घंटे के अंदर अमेरिका में बैन होगा TIKTOK

पंजाब में लॉकडाउन के चलते हैं अवैध शराब का कारोबार जोर शोर से चल रहा था इसी बीच जहरीली शराब पीने से 62 लोगों की मौत ने पूरे राज्य की सियासत को गरमा दिया है। बता दें कि शुक्रवार को तीन सीमावर्ती जिलों तरनतारन, अमृतसर और गुरदासपुर में जहरीली देसी शराब पीने से 42 लोगों की मौत हो गई थी। तरनतारन में सबसे ज्यादा 30, बटाला (गुरदासपुर) में आठ और अमृतसर में चार लोगों की मौत हुई थी।

अशोक गहलोत ने कहा – अमित शाह हर वक्त सरकारें गिराने के बारे में सोचते रहते हैं

तरनतारन में जिस शराब से लोगों की जान गई, वह खडूर साहिब के गांव पंडोरी गोला में तैयार की गई थी। इसे अवैध तरीके से अन्य गांवों में बेचा जा रहा था। यह गांव अवैध शराब की तस्करी के लिए बदनाम है। वहीं, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को जालंधर के डिवीजनल कमिश्नर राज कमल चौधरी को घटना की न्यायिक जांच सौंप कर तीन हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है। इस जांच में ज्वाइंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर व संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षक भी शामिल होंगे। इसके अलावा बटाला और अमृतसर में भी एसआइटी गठित की गई है। हालांकि, अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here