भारत में कोरोना टेस्टिंग 1 करोड़ के हुई पार, अब तक 7 लाख लोग संक्रमित

0
211

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। आई सी एम आर की रिपोर्ट के मुताबिक अब भारत में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट हो चुके हैं. आपको बता दें कि अभी तक भारत में संक्रमितों की कुल संख्या 6,97,413 है जिसमें 2,53,287 सक्रिय मामले, 4,24,433 ठीक हुए मामले और 19,693 मौतें शामिल हैं. आज 6 जुलाई, सोमवार को भारत में 24 हजार संक्रमितों की संख्या सामने आई है वहीं 425 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें 239 वैज्ञानिकों का दावा, कोरोना वाइरस का संक्रमण हवा के जरिए भी फैलता है

ICMR ने आज औपचारिक तौर पर भारत में कोरोना टेस्टिंग 1 करोड़ के पार होने की खबर जारी की है. 135 करोड़ की आबादी वाले भारत में आज कोरोना टेस्टिंग 1 करोड़ के पार हुई है जो पूरी आबादी का 1% भी नहीं है और इस 1 करोड़ की टेस्टिंग में 7 लाख लोग संक्रमित भी हो चुके हैं.

आपको बताते चलें कि जनवरी में आये पहले मामले के बाद से भारत में कोरोना वाइरस किसी जंगल की आग की तरह फैल चुकी है जो अब थमने का नाम ही नहीं ले रही. कोऱोना का सबसे पहले केस केरल में दर्ज हुआ था उसके बाद धीरे-धीरे यह पूरे देश में फैल गया.

ये भी पढ़ें CoronaUpdate : पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 24,248 नए मामले सामने आए

भारत में मुम्बई और राजधानी दिल्ली अभी तक के सबसे बड़े कोरोना केंद्र हैं. मुम्बई में धारावी जो एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया कहा जाता है वही धारावी आज मुम्बई का कोरोना केंद्र बना हुआ है. राजधानी दिल्ली के साथ साथ एनसीआर, राजस्थान जैसे कई राज्य बुरी तरह प्रभावित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here