कोविड-19 के अस्पताल में लगी आग, सात संक्रमितों की मौके पर ही मौत

0
247

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। मिस्र के काहिरा में कोविड-19 के अस्पताल के ICU में आग लग गई जिसमें सात मरीजों की दम घुटने से मौत हो गई. अलेक्जेंड्रिया के गवर्नर मेाहम्मद अल शरीफ ने बताया कि मिस्र के उत्तरी तट के पास अलेक्जेंड्रिया में एक निजी अस्पताल के कोरोना वायरस कक्ष में आग लग जाने से छह पुरुषों एवं एक महिला की मौत हो गई. पुलिस जांच में सामने आया है कि सबसे पहले कमरे के एयर कंडीशनर पर आग लगी और फिर तेजी से एक इकाई पर फैल गई.

ये भी पढ़ें यूपी विश्वविद्यालयों में अब नहीं होगी वार्षिक परीक्षाएं, सीधा अगली कक्षाओं में जाएंगे सभी विधार्थी

अस्पताल प्रशासन ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्होंने बहुत कोशिश की थी आग को काबू करने में पर आग की भयानक लपटों ने उन सात मरीजों की जान ले ही ली. बताया जाता है कि दुर्घटना वाली ही जगह से एक महिला सुरक्षित बाहर निकाल ली गई पर बाकी सात मरीजों ने अपना दम तोड दिया.

ये भी पढ़ें आज प्रधानमंत्री करेंगे राष्ट्र को संबोधित, जानिए इस बार मोदी क्या देंगे देश को सरप्राइज

मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार वहां पर भी कोरोना वाइरस के कुल 66,754 केस हैं वहीं मरने वालों की संख्या 2,872 है. वहां पर भी कोरोना वाइरस से संक्रमित मरीजों को बेड नहीं मिल रहे और इलाज में मरामारी जैसे हालात बने हुए हैं.
आपको बताते चलें कि संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बावजूद मिस्र ने कर्फ्यू के घंटों में थोड़ी कटौती की है. रविवार से सुबह आठ से शाम चार बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here