कानपुर एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस ने किए अहम खुलासे

0
237

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। कानपुर एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियो की हत्या का आरोपी विकास दुबे के बारे में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं हालांकि अभी विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. सुत्रों के अनुसार विकास दुबे यूपी पुलिस के एनकाउंटर के डर दिल्ली हाई कोर्ट में आत्मसमर्ण करने की कोशिश में है.

ये भी पढ़ें Atal Pension Yojana : हर दिन सिर्फ 7 रूपए जमा करने से आपको मिल सकते हैं 5000 रूपए हर महीने

आज यूपी पुलिस ने आरोपी विकास दुबे के बारे में कई खुलासे किए हैं, यूपी के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर मुठभेड़ में घायल हुए लोगों की स्थिति अब ठीक है,सब लोग खतरे से बाहर हैं. लेकिन जब तक हम विकास दुबे और उनके साथियों को गिरफ्तार नहीं कर लेते तब तक हम शांत नहीं बैठेंगे. हमारी 40 टीमें और STF टीमें इसमें लगातार कार्य कर रही हैं.

ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि हमें विकास दुबे के बारे में भी ये सूचना मिली थी कि वो अपने घर में हथियार छिपा के रखता है. पूरे घर को सर्च किया गया तब इसके घर से 2 किलो विस्फोटक पदार्थ, 6 तमंचे,15 देशी बम, 25 कारतूस बरामद हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि मीडिया में यह वायरल है कि कानपुर एनकाउंटर में अपनी जान गंवाने वाले सर्किल ऑफिसर देवेंद्र मिश्रा ने एक पत्र लिखा था. इसकी जांच के लिए DGP ने एक IG लेवल के अधिकारी को भेजा है. जांच में सच सामने आ जाएगा.

ये भी पढ़ें भारत के बाद अमेरिका देगा चीन को बड़ा झटका, TikTok समेत चीनी ऐप पर बैन की तैयारी

ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि एक ऑडियो क्लिप भी जारी हुआ है लेकिन इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. तत्कालीन एसएसपी, पुलिस स्टेशन इंचार्ज और सर्कल ऑफिसर के बीच बातचीत चल रही है।इसकी सत्यता के बारे में जांच करा रहे हैं।अगर अवश्यक होगा तो सर्किल ऑफिसर के कंप्यूटर का फॉरेंसिक टेस्ट भी कराएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here