नेपाल के पीएम का आरोप – मेरी सरकार गिराने की साज़िश रच रहा है भारत

0
224
नेपाल में राम का मंदिर

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने रविवार को भारत पर अपनी सरकार गिरने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक दूतावास मेरी सरकार गिरने के खिलाफ होटल में साज़िश रच रहा है. उन्होंने कहा कि भले ही उन्हें पद से हटाने की तैयारी शुरू हो गई हो, लेकिन यह असम्भव है. आगे केपी ओली ने कहा कि होटलों में हो रही सारी गतिविधियां दिख रही हैं, कि भारत का पूरा संयंत्र लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें गलवान घाटी में ऑरेंज अलर्ट पर भारतीय सेनाएं, चीन को जवाब देने की पूरी तैयारी


इसके अलावा केपी ओली ने एक और गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले जब उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल में चीन के साथ ट्रेड‌ एंड ट्रांजिट समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, तो उनकी सरकार गिरा दी गई थी, लेकिन अब ऐसा होना असम्भव है क्यूंकि अब हमारे पास पूर्ण बहुमत है. आपको बता दें कि उस कार्यकाल के समय भी केपी ओली का गठबंधन ‌प्रचंड के साथ था और प्रचंड ने अपना समर्थन वापस ले लिया था, इसी कारण केपी की सरकार गिर गई थी.

दरअसल, केपी अोली की कुर्सी पर खतरे के बादल लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के भीतर से ही उनके इस्तीफ़े की मांग जोर पकड़ रही हैं. तो वहीं दूसरी तरफ उनकी सरकार को लेकर पूरे देशभर में गुस्सा दिख रहा है. ओली ने कहा कि बहुत से नेपाली नेताओं ने मुझसे कहा कि अपनी जमीन को समेटते हुए जो नक्शा छापा है वह आपकी सबसे बड़ी भूल है, ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे मैंने कोई बड़ा अपराध कर दिया हो. मेरे खिलाफ साजिशें रची जा रही है.

ये भी पढ़ें मन की बात में पीएम मोदी ने चीन को दिया करारा जवाब, पढ़ें पीएम ने क्या कहा

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री केपी ओली ने दावा किया कि काठमांडू के एक होटल में उन्हें पद से हटाने के लिए लगातार बैठक की जा रही है. ओली ने कहा मेरी सरकार गिरना इतना आसान नहीं है, नेपाल के राष्ट्रीयता बेहद मजबूत है.. मैने कभी नहीं सोचा था कि नक्शे को छापने के लिए प्रधानमंत्री की कुर्सी छीनी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here