चीन बॉर्डर तनाव के बीच राष्ट्रपति कोविंद से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचे पीएम मोदी

1
189

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। रविवार सुबह 11.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंच गए. हलांकि इस आधे घंटे की बैठक में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के बीच क्या बातचीत हुई है, इसे लेकर अब तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है. सूत्रो के मुताबिक पीएम और राष्ट्रपति के बीच कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को दी शुभकामनाएं, ट्रंप ने कहा Thank you my friend

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन पहले ही लेह से लौटे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहें है कि पीएम ने भारत-चीन के बीच की स्थिति को लेकर राष्ट्रपति से चर्चा की है. पीएम मोदी शुक्रवार सुबह अचानक लेह पहुंच गए थे. वहां पहुंच कर उन्होंने सीमा पर तैनात सैनिकों को संबोधित किया. बाद में उन्होंने घायल सैनिकों से भी मुलाकात की. इन सब के बाद आज रविवार को पीएम मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आवास राष्ट्रपति भवन पहुंच गए.

ये भी पढ़ें कानपुर एनकाउंटर मामले में विकास दुबे के दोस्त दयाशंकर ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे

आपको बता दें कि गलवान घाटी में 15 जून को चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच हुई हिंसक भिड़ंत के बाद लद्दाख में LAC पर वायुसेना हाई अलर्ट पर है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक फॉरवर्ड बेस पर जाकर चीन को सीधी चुनौती दी है. इन इलाकों में वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों को तैनात किया गया है. चीन की सरहद से सटे वायुसेना के इस फॉरवर्ड एयर बेस पर जबरदस्त हलचल है और वायुसेना के लड़ाकू विमान लगातार यहां गश्त लगा रहे हैं. जाहिर है कि ऐसे में ये बैठक काफी अहम होगी.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here