कानपुर एनकाउंटर मामले में विकास दुबे के दोस्त दयाशंकर ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे

0
194

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। कानपुर एनकाउंटर को अंजाम देने वाला कुख्यात अपराधी विकास दुबे अभी तक फरार है. यूपी एसटीएफ की टीमें विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिये लगातार छापेमारी कर रही हैं. इसी बीच यूपी पुलिस के एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुठभेड़ के दौरान विकास दुबे के सहयोगी दयाशंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में पुलिस से मुठभेड़ के दौरान दयाशंकर के पैर में गोली लग गई. बता दें कि घायल दयाशंकर पर भी 25 हजार का इनाम घोषित है. जानकारी के मुताबिक दयाशंकर विकास के साथ घर पर ही रहता था. पूछताछ में दयाशंकर से कई खुलासे किये हैं.

ये भी पढ़ें कानपुर एनकाउंटर पर बोले सीएम योगी- व्यर्थ नहीं जाएगा शहीद पुलिसकर्मियों का बलिदान

दयाशंकर से पूछताछ के दौरान कई नई बाते सामने आई है. दयाशंकर ने बताया है कि विकास दुबे को पुलिस स्टेशन से एक फोन आया था. जिसके बाद उसने लगभग 25-30 लोगों को बुलाया और पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलाईं. दयाशंकर ने कहा कि मुठभेड़ के समय मैं घर के अंदर बंद था, इसलिए मैंने कुछ भी नहीं देखा.

ये भी पढ़ें कानपूर मुठभेड़- योगी ने डीजीपी को दिए सख्त आदेश, विकास दुबे को पकड़ने के बाद ही कोई घर जाएगा

आपको बता दें कि मुठभेड़ में घायल सात पुलिसकर्मियों का कानपुर के एक निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा है जहां सभी की हालत स्थिर बनी हुई है. चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुछ पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है ताकि यह जाना जा सके कि दुबे को उसके घर पर पुलिस की छापेमारी के बारे में पहले से खबर कैसे लगी जिससे उसने पूरी तैयारी के साथ पुलिस दल पर हमला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here