PM मोदी का शांति संदेश- भगवान बुद्ध के आदर्शों को बताया चुनौतियों का समाधान

0
205
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। आज आषाढ़ पूर्णिमा के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम एक संबोधन दिया. पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश के जरिए भगवान बुद्ध को याद किया और उनकी आठ शिक्षाओं का जिक्र किया. उन्होंने अपने शांति संदेश में भगवान बुद्ध से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया. आपको बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में धर्म चक्र दिवस का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना, मज़बूत भारत के प्रधानमंत्री इतने कमजोर क्यों?

पीएम मोदी ने दी गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं

आषाढ़ पूर्णिमा के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आज आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर सभी को अपनी शुभकामनाएं देता हूं. इसे गुरु पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है. यह हमारे गुरुओं को याद करने का दिन है, जिन्होंने हमें ज्ञान दिया. उस भावना में हम भगवान बुद्ध को श्रद्धांजलि देते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भगवान बुद्ध द्वारा दिखाया गया आठ मार्ग कई समाजों और राष्ट्रों के कल्याण की दिशा में रास्ता दिखाता है. यह करुणा और दया के महत्व पर प्रकाश डालता है. भगवान बुद्ध की शिक्षाएं विचार और क्रिया दोनों में सरलता लाती है.

ये भी पढ़ें 15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है देश की पहली स्वदेशी कोरोना वैक्सीन ‘COVAXIN’

पीएम मोदी ने आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर कहा कि आज दुनिया कठिन चुनौतियों से लड़ रही है. इन चुनौतियों के लिए स्थायी समाधान, भगवान बुद्ध के आदर्शों से आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि वे अतीत में प्रासंगिक थे. वे वर्तमान में प्रासंगिक हैं और, वे भविष्य में प्रासंगिक रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here