राजस्थान बोर्ड की बची हुई 10वीं की परीक्षाएं 29 जून से हुई शुरू

0
204
exam pratibimb news
exam pratibimb news

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। कोरोना वाइरस के चलते राजस्थान बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को बीच में ही रोक दिया था। लाॅकडाउन के चलते ज़रूरी से जरूरी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया पर अब जब लाॅकडाउन खुला है तब राजस्थान बोर्ड ने फिर से अपनी बची हुई परीक्षाओं को दिलवाने के लिए उचित प्रबंध किए हैं।

ये भी पढ़ें सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CA के छात्रों को मिलेगी ये छूटें

आज 29 जून को राजस्थान बोर्ड की बची हुई सभी परीक्षाएं कराई जाएगी। परीक्षार्थियों की संख्या कुल 11 लाख 86 हजार है। परीक्षा आज 8.30 पर शुरू होनी है। राजस्थान बोर्ड की तरफ से जानकारी मिली है कि उन्होंने 6206 केन्द्रों का निर्माण किया है और छात्रों को मास्क बिना एंट्री नहीं मिलेगी। सेंटर के बाहर सभी छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और सैनेटाइज किया जाएगा, इस पूरे प्रोसीजर के बाद ही छात्रों को अन्दर जाने की अनुमति मिलेगी। परीक्षा भवन के अंदर प्रत्येक छात्र को 6 फीट की दूरी बनाये रखनी होगी। साथ ही, छात्रों के साथ परीक्षा दिलाने लाये अभिभावकों को भी सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों को पालन करना होगा। इन सभी चीजों की जानकारी पहले ही इनकी आॉफिसियल वैबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें नेपाल के पीएम का आरोप – मेरी सरकार गिराने की साज़िश रच रहा है भारत

इससे पहले किसी ने राजस्थान बोर्ड की पुनः परीक्षा न होने के लिए एक याचिका दायर की थी, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की नियुक्ति ने इस याचिका को तुरंत खारिज कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here