कोरोना से बचाव के लिए इस शख्स ने बनाया सोने का मास्क, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

0
177

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। Covid 19 से पूरी दुनिया लंबे समय से जूझ रही है. इन दौरान लोगों की ज़िंदगी में कई नई चीजें शमिल हुई है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने मास्क पहना अनिवार्य कर दिया.. मास्क नहीं लगने पर जुर्माना लगाया जा सकता है. कोरोना काल में मास्क हर किसी के जीवन का जरूरी हिस्सा बन गया. लोग तरह तरह के मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं, इस दौरान मार्केट में मास्क के कई डिजाइन उपलब्ध हैं. इसी बीच सबको हैरान करने वाली एक खबर सामने आई है.

ये भी पढ़ें PM मोदी का शांति संदेश- भगवान बुद्ध के आदर्शों को बताया चुनौतियों का समाधान

सोना का मास्क

एक व्‍यक्‍ति ने अपने लिए लाखों रुपए खर्च कर सोने का मास्‍क बनवाया है, शंकर कुरेडे पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के निवासी हैं, जिन्‍होंने अपने लिए गोल्‍ड का अनोखा मास्‍क बनवाया है और बताया जा था है कि इसकी कीमत 2.89 लाख रुपए हैं. बता दें कि शंकर कुराडे सोने के आभूषण पहनने के बहुत शौकीन हैं उन्होंने अपने शरीर में तकरीबन 3 करोड़ सोना पहनें रखते हैं.

2 तोले सोने का बना है मास्क

आपको जानकर हैरानी होगी की इस मास्क की कीमत 2 लाख़ 90 हज़ार है. और इसको बनाने में 2 तोले सोने का इस्तेमाल हुआ है. शंकर ने बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने टीवी पर एक शख्स को चांदी का मास्क पहने देखा था , तभी उन्हें यह ख्याल आया कि वह सोने का मास्क बनाएंगे..

मास्क में हैं कई सारे छेद

शंकर कुराडे ने बताया कि यह एक पतला मास्‍क है और इसमें कई बारीक छेद किए गए हैं, इसलिए इसमें सांस लेने में तो कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मैं श्‍योर नहीं हूं कि यह कोविड-19 वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पर्याप्‍त है या नहीं.

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम का तंज

न्यूज एजेंसी एएनआई ने शंकर कुराडे की मास्क पहले कई तस्वीरें पोस्ट की हैं. लोग इसपर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने भी कुराडे की गोल्डन मास्क पहने तस्वीरों को शेयर करते हुए तंज कसा, ‘यही होता है जब आपके पास दिमाग से ज्यादा पैसा होता है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here