PM मोदी लेह पहुंचे तो चीन हुआ परेशान, कहा- हालात न बिगाड़े कोई पक्ष

0
140

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक लेह पहुंचने से हर कोई हैरान है. पीएम मोदी के इस दौरे ने चीन को भी परेशान कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेह पहुंच कर भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाने के साथ साथ चीन को भी कड़ा संदेश दिया है और इस बीच अब चीनी विदेश मंत्रालय ने इस दौरे पर बयान दिया है. चीन का कहना है कि कोई भी पक्ष कुछ भी ऐसा ना करे, जिसे माहौल खराब हो.

ये भी पढ़ें PM मोदी ने लेह पंहुच कर चीन को दिया सख्त संदेश- विस्तारवाद का युग खत्म, ये विकासवाद का समय

रोजाना होने वाली ब्रीफिंग में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन लगातार सैन्य और डिप्लोमेटिक बातचीत के जरिए बॉर्डर पर जारी तनाव को कम करने में लगे हुए हैं. ऐसे में किसी भी पार्टी को कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे बॉर्डर पर तनाव पैदा हो.

चीन का यह बयान तब आया है जब पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार सुबह लेह-लद्दाख और आगे के स्थानों का दौरा किया. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह दौरा हिंसक संघर्ष के बमुश्किल 18 दिन बाद किया है. पीएम मोदी आज सुबह लद्दाख के समुद्र तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित एक कठिन इलाके नीमू पहुंचे जहां उन्हें सेना, वायु सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर सारी जानकारियां दी गईं.

ये भी पढ़ें भारत-चीन तनाव के बीच अचानक लद्दाख पहुंचे PM मोदी, जवानों से की बात

दरअसल पीएम मोदी के इस सरप्राइज विजिट से चीन समेत पूरी दुनिया को बड़ा संदेश मिला है. डिफेंस एक्सपर्ट्स की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी ने लेह जाकर बड़ा कदम उठाया है और चीन को संदेश दे दिया है कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here