PM मोदी ने लेह पंहुच कर चीन को दिया सख्त संदेश- विस्तारवाद का युग खत्म, ये विकासवाद का समय

0
179
pm modi leh visit
pm modi leh visit

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। अचानक लेह पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि विस्तारवाद का युग खत्म हो चुका है. अब विकासवाद का समय आ गया है. तेजी से बदलते हुए समय में विकासवाद ही प्रासंगिक है. विकासवाद के लिए अवसर है और विकासवाद ही भविष्य का आधार है. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में चीन को सख्त संदेश भी दिया है.

ये भी पढ़ें भारत-चीन तनाव के बीच अचानक लद्दाख पहुंचे PM मोदी, जवानों से की बात

आपको बता दें कि शुक्ररवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंच गए जहां उन्होंने भारतीय सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि बीती शताब्दियों में विस्तारवाद ने ही मानवता का सबसे ज्यादा अहित किया और मानवता को विनाश करने का काम किया है. विस्तारवाद की जीत जब किसी पर सवार हो जाए तो उसने हमेशा विश्व शांति के सामने खतरा पैदा किया है. इतिहास गवाह है कि ऐसी ताकतें मिट गई हैं या मुड़ने के लिए मजबूर हुई हैं.

ये भी पढ़ें कानपुर एनकाउंटर पर बोले सीएम योगी- व्यर्थ नहीं जाएगा शहीद पुलिसकर्मियों का बलिदान

लेह पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे विश्व में विस्तारवाद के खिलाफ आवाज उठ रही है. आज विश्व विकासवाद को समर्पित है. आज विकास की खुली स्पर्धा का स्वागत कर रहा है. जब-जब मैं राष्ट्र रक्षा से जुड़े किसी निर्णय के बारे में सोचता हूं तो मैं दो माताओं का स्मरण करता हूं. पहली- भारत माता. दूसरी- वो वीर माताएं, जिन्होंने आप जैसे पराक्रमी योद्धाओं को जन्म दिया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि आपके सम्मान, आपके परिवार के सम्मान और भारत माता की सुरक्षा को देश सर्वोच्च प्राथमिकता देता है. सेनाओं के लिए जरूरी हथियार हो या फिर आपके लिए साजो-समान. इन सब पर हम बहुत ध्यान देते रहे हैं. अब देश में बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च को तीन गुना कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें 15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है देश की पहली स्वदेशी कोरोना वैक्सीन ‘COVAXIN’

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में चाहे सीडीएस के गठन की मांग हो या वॉर मेमोरियल के निर्माण की मांग, वर रैंक वन पेंशन का फैसला हो या आपके परिवार के देखरेख से लेकर सही व्यवस्था के लिए लगातार काम कर रहे हैं. देश आज अपनी सेना को हर स्तर पर मजबूत कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here