बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार अनवर सागर का निधन, 70 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

0
236
Bollywood veteran lyricist Anwar Sagar passes away
Bollywood veteran lyricist Anwar Sagar passes away

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार अनवर सागर (Anwar Sagar Passes Away) का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। अनवर सागर को बुधवार शाम को मुंबई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि जब अनवर सागर को अस्पताल लाया गया, तब उनकी मृत्यु हो चुकी थी. जानकारी के मुताबिक, मशहूर गीतकार लंबे अरसे से दिल से संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे. डॉक्टरों का कहना है कि उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.

कोरोना के साथ साथ निसर्ग तूफान में भी मदद के लिए आगे आए सोनू सुद

इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी लिमिटेड ने दिग्गज गीतकार के निधन के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी लिमिटेड ने ट्वीट में लिखा है कि “अनुभवी गीतकार और आईपीआरएस के सदस्य रहे अनवर सागर जी का आज निधन हो गया। अनवर साब ‘वादा रहा सनम’ जैसे गीत लिखने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ‘विजय पथ’ और ‘याराना’ जैसी बड़ी फिल्मों के लिए भी गीत लिखे थे। इस कठिन समय में हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

गीतकार अनवर सागर ने अक्षय कुमार की ‘खिलाडी’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, जैकी श्रॉफ की ‘सपने साजन के’ जैसी बड़ी फिल्मों के लिए भी गीत लिखे थे। फिल्म ‘खिलाड़ी’ में ‘वादा रहा सनम’ जैसा मशहूर गीत लिखा। हालांकि अक्षय कुमार की फिल्म का गाना ‘वादा रहा सनम’ आज भी लोगों की जुबां पर रहता है. इस गाने में अक्षय कुमार और आयशा जुल्का की केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई थी.अनवर सागर के निधन से बॉलीवुड जगत में शोक का माहौल है। सोशल मीडिया के माध्यम से लोग श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं.

Ajay Devgn की अपकमिंग फिल्म ‘Bhuj The Pride of India’ होगी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज

आपको बता दे कि अभी बीते कुछ वक्त में एक के बाद एक इंडस्ट्री के कई जाने माने चेहरे दुनिया से विदा ले चुके हैं। दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, एक्टर इरफान खान का अप्रैल के महीने में निधन हो गया था। दोनों कलाकार कैंसर के मरीज थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here