दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख के पार पहुंची, CM Kejriwal ने कहा घबराने की जरूरत नहीं

0
196

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख के करीब पहुंचने वाली है जिसमें से लगभग 70 हज़ार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं. आपको बता दें पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 2505 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली में कोरोना से अबतक 3000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में अब 25 हज़ार 940 सक्रिय मामले हैं.

ये भी पढ़ें भारत में कोरोना टेस्टिंग 1 करोड़ के हुई पार, अब तक 7 लाख लोग संक्रमित

दिल्ली में कोरोना मामले पर दिल्ली ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीज़ों की कुल संख्या 1 लाख पहुंच गई है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है. इनमें से लगभग 72,000 मरीज़ ठीक हो गए हैं, दिल्ली में ठीक होने वालों का प्रतिशत 72 हो गया है.

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जून महीने में जब हम 100 लोगों का टेस्ट करते थे तो उनमें से 35 लोग कोरोना के मरीज़ निकलते थे, अब 100 लोगों का टेस्ट करने पर 11 मरीज़ मिलते हैं. दिल्ली में अब रोज़ 20,000-24,000 टेस्ट हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें 239 वैज्ञानिकों का दावा, कोरोना वाइरस का संक्रमण हवा के जरिए भी फैलता है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती इसका इलाज नहीं है. लेकिन तब तक,जो ट्रायल आए हैं उससे पता चला कि प्लाज्मा से लोगों को मदद मिलती है. पिछले हफ्ते हमने देश का पहला कोरोना बैंक बनाया. अब तक दिल्ली में प्लाज्मा लेने वालों की अफरा तफरी मची हुई थी अब वो कम हुई है.

गौरतलब है कि भारत के राज्य महाराष्ट्र, तमिलनाडू और दिल्ली में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है भारत में कोरोना मरीजों का कुल संख्या 7 लाख के करीब पहुंच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here