हर दौर की एक्ट्रेसेस को SAROJ KHAN ने पढ़ाया डांस का पाठ, सभी ने याद कर दी श्रद्धांजलि

0
239

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। अलविदा कहना कभी भी आसान नहीं होता, खासकर तब जब हम किसी को बहुत ज्यादा प्यार करते हों, पसंद करते हों या फिर अपना मानते हो. वैसे यह कहना बुरा नहीं होगा कि साल 2020 ने बॉलीवुड को बहुत झटके दिए है. आज यानी के शुक्रवार 3 जुलाई 2020 को बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने 71 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. पिछले कई दिनों से वो अस्पताल में भर्ती थीं. और तबियत में सुधार भी आने लगा था लेकिन गुरुवार की रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और 1:52 बजे सरोज खान इस दुनिया को छोड़ कर चली गई.

ये भी पढ़ें बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, नहीं रही मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान…

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के जाने की खबर सुनने से देशभर में शोक की लहर छाई हुई है. एक के बाद एक महान अभिनेताओं, सिंगर और कोरियोग्राफर का दुनिया को अलविदा कहना बॉलीवुड जगत को परेशान कर रहा है.

बॉलीवुड की हसीनाओं को डांस का पाठ पढ़ा कर हर किसी के दिल में बसने का श्रेय भी सरोज खान को ही जाता है. सरोज ने लगभग हर दौर की एक्ट्रेस को अपने इशारों पर नचाया है. ये हसीनाएं सरोज खान को याद कर उनके साथ बिताए हुए पलों को साझा कर रही हैं. सरोज को लगभग हर सितारे ने अपने अपने तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित की…..

ये भी पढ़ें संजना सांघी ने लिया बॉलीवुड से ब्रेक, नेपोतिज्म मानी जा रही है वजह

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि मैं इस खबर को सुनकर स्तब्ध हूं. दुख बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. सरोज जी मेरे करियर में शुरुआत से ही जुड़ी रहीं है. ना सिर्फ डांस बल्कि सरोज जी ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. मेरे दिमाग में उनके साथ बिताए गए सभी पल घूम रहे हैं.

काजोल

काजोल ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि सबसे टैलेंटेड और कूलेस्ट कोरियोग्राफर की आत्मा को भगवान शांति दे. उन्होंने मुझे इतना कुछ सिखाया जो मेरे हर जगह काम आया. जब वो नाचती थी तो ऐसा लगता था कि पूरी किताब को एक साथ देख रहे हैं. जब भी उन्हें कुछ कहना होता था तो उनके हाव-भाव और बातों से साफ हो जाता था. बढ़ती उम्र के साथ भी उनका काम से लगाव देख मैं दंग रह जाती थी. आपको हमेशा याद रखेंगे सरोज जी.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि एक लीजेंड हमें छोड़ गई. मैं वो वक्त नहीं भूल सकती जब मैं पहली बार बाजीगर के किताबे सॉन्ग के दौरान उनसे मिली थी. मैं खुशी से रोने लगी थी क्योंकि मैं आपके काम की बहुत बड़ी फैन थी. मुझे यकीन नहीं हुआ था कि आप मेरे सामने खड़ी हैं. फिर चुराके दिल मेरा में हमने काम किया जो मेरे करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ और फिर ये सिलसिला चलता रहा. आपने मुझे ये सिखाया कि कैसे खुद को एक्सप्रेस करना है. आप सबसे बढ़िया थी, हम आपको हमेशा याद रखेंगे.

ये भी पढ़ें “अलादीन नाम तो सुना ही होगा” में प्रिंसेस का रोल निभाने वाली अवनीत कौर ने सीरियल को कहा अलविदा

जूही चावला

जूही चावला ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि ये सुनकर बहुत दुख हुआ. वो वक्त याद आता है जब हम ने साथ काम किया. मैंने सबसे पहले उनके साथ चांदनी के सॉन्ग लगी आज सावन की में काम किया था. हे भगवान ! यश जी, विनोद जी, ऋषि जी , श्री देवी जी और अब सरोज जी।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि मास्टर जी हमेशा कहती थी पैर नहीं तो कम से कम फेस तो चला. उन्होंने हमेशा यही सिखाया कि डांस को एंजॉय करो, मुस्कुराओ और आंखों को भी मुस्कुराना आना चाहिए. उनके जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता. लव यू मास्टर जी. श्रद्धांजलि।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि सरोज जी अपने आप में एक इंस्टिट्यूशन थी. ना जाने कितने कोरियोग्राफर, डांसर और एक्टर को उन्होंने इंस्पायर किया था कि वो आगे बढ़ सके. उनके अतुलनीय काम को कभी नहीं भूल आ जाएगा. ।पूरे परिवार और करीबियों के साथ मेरी सांत्वना.

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा कि एक अनोखी कलाकार और एक असाधारण गुरु, सरोज खान जी ने कई सुपरस्टार्स की जर्नी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, तनु वेड्स मनु के ‘जुगनी’ और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में ‘घनी बावरी’ में उनकी कोरियोग्राफी हमेशा याद रहेगी. हमेशा सरोज खान के योगदान के लिए ऋणी रहेंगी. इसके अलावा उन्होंने मणिकर्णिका में सरोज खान के साथ काम करने के लिए भी उन्हें याद किया.

सनी लियोनी

सनी लियोनी ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि एक खूबसूरत धैर्यवान गुरु के साथ मेरी एक काफी छोटी सी मुलाकात जो मुझे भारतीय लोक नृत्य की कुछ मूल बातों को सिखाने का प्रयास कर रही थीं. यद्यपि हमारी वह मुलाकात काफी कम समय के लिए थी लेकिन उनसे बार-बार कुछ सीखने की चाह में मैं इन वीडियोज को हमेशा देखती हूं. ईश्वर आपकी आत्मा को आशीर्वाद दें और आपको शांति मिलें.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here