भारती सिंह बना रही है आज अपना 36वा जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ी रोचक बातें

0
148

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। कभी छोटा बच्चा बनकर सबको हंसाने वालीं, अपने ही मोटापे पर जोक सुनाकर सबके चेहरे पर स्माइल बिखरने में माहिर कॉमेडियन भारती सिंह आज 36 साल की हो गई है. वो अपना आज 36 वा जन्मदिन बना रही है. भारती आज लॉकडाउन के वजह से अपने घर में ही अपना बर्थडे बना रही है.

ये भी पढ़ें बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, नहीं रही मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान…

भारती आज भले ही एक मशहूर कॉमेडियन क्यों ना हों, लेकिन उन्होंने अपने बचपन में काफी सारी परेशानियों का सामना किया है. भारती ने आज ये मुकाम अपनी मेहनत से कमाया है. उनके लिए ये मुकाम हासिल करना इतना आसान नहीं था कड़ी मेहनत और अपनी ज़िन्दगी में कई उतार चढ़ाव देखने के बाद आज भारती ने अपनी यह पहचान बनाई है.आज आलिशान जिंदगी जीने वाली भारती सिंह कभी गरीबी में पली बड़ी हैं. भारती के जन्मदिन के अवसर पर आज आपको उनसे जुड़ी कुछ बाते बताते है.

ये भी पढ़ें हर दौर की एक्ट्रेसेस को SAROJ KHAN ने पढ़ाया डांस का पाठ, सभी ने याद कर दी श्रद्धांजलि

भारती सिंह को दुनिया में नहीं लानी चाहती थीं उनकी मां

भारती का जन्म पंजाब अमृतसर में हुआ था. भारती अपने परिवार में सबसे छोटी थी. भारती ने खुद बताया था कि उनके पैदा होने से पहले ही उनकी मां ने उन्हें कोख में मारने का सोच लिया था. पैदा होने से पहले कोख में मारने के लिए उनकी मां ने कई तरीके अपनाएं थे. लेकिन भारती ने यह भी बताया कि उनकी मां ने भारती के पैदा होने के बाद उनकी परवरिश बहुत प्यार से करी. हालांकि उनकी मां को अपने पुराने विचार पर काफी अफसोस भी होता है.

ये भी पढ़ें “अलादीन नाम तो सुना ही होगा” में प्रिंसेस का रोल निभाने वाली अवनीत कौर ने सीरियल को कहा अलविदा

2 साल की उम्र में उठ गया सर से पिता का साया

भारती ने अपने पिता को महज 2 साल की उम्र में खो दिया था. पिता के निधन के बाद घर का सारा भोज मां के कंधो पर आ गया था. भारती की मां ने एक फैक्ट्री में काम करके अपने बच्चों की परवरिश की है. घर आकर वह सिलाई का काम भी करती थीं.

यहां से करी करियर की शुरुआत

भारती सिंह ने साल 2005 में शुरू हुए ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से अपने करियर की शुरुआत थी. भारती पहली महिला कॉमेडियन थी जो लाफ्टर चेलेंज में रनरअप बनी थी. इस सफलता के बाद भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. भारती ने उसके बाद कई सारे कॉमेडी शो किये जहां उन्हें कई सफलताएं मिली.

ये भी पढ़ें संजना सांघी ने लिया बॉलीवुड से ब्रेक, नेपोतिज्म मानी जा रही है वजह

2018 में 7 साल छोटे हर्ष लिंबाच‍िया से की शादी

हर्ष लिंबाचिया ओर भारती सिंह ने सात साल तक एक-दूसरे को डेट किया था. भारती का कहना है कि मुझे विश्वास ही नहीं था कि कोई लड़का कभी मुझे प्रपोज करेगा. मैं तो यही सोचती थी कि मेरी शादी किसी मोटे आदमी से ही होगी. हर्ष जैसे पतले व्यक्ति की तो कभी छवि ही मेरे दिमाग में नहीं थी. लेकिन हर्ष ने मुझे प्यार के सही मायने सिखाए. भारती सिंह और हर्ष लिंबाच‍िया ने 2018 से शादी करी ली. दूसरी तरफ हर्ष का कहना है कि भारती उनके लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं. मोटे पतले से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. भारती दिल की बहुत ही अच्छी इंसान है. मुझे उनके व्यक्तित्व और स्वभाव से प्यार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here